Mahindra Thar खरीदनी है तो इतनी होनी चाहिए आपकी सैलरी, जानें पूरा प्रोसेस

महिंद्रा थार के दो मॉडल्स- Mahindra Thar 4X4 और Mahindra Thar 4X2 में आती है। थार 4×2 की कीमत 10.54 लाख रुपए से शुरू होती है और थार 4X4 की कीमत 13.87 लाख रुपए से शुरू होती है।

Mahindra Thar 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा की SUV महिंद्रा थार (Mahindra Thar) का हर कोई दीवाना है। इस गाड़ी की दीवानगी इस कदर है बुक कराने के बाद भी महिनों इंतजार करना पड़ रहा है। इस गाड़ी को ऑफ रोडिंग के लिए काफी पसंद किया जा रहा है। हालांकि, कुछ लोग इस एसयूवी को इसलिए नहीं खरीद पा रहे हैं, क्योंकि यह हर किसी के बजट में नहीं है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि महिंद्रा थार एसयूवी खरीदने के लिए काफी सैलरी होनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:-Nokia ने लॉन्च किया रफ एंड टफ और सस्ता स्मार्टफोन, 3 दिन तक चलती है बैटरी, जानिए फीचर्स और कीमत

महिंद्रा थार के दो मॉडल्स- Mahindra Thar 4X4 और Mahindra Thar 4X2 में आती है। थार 4×2 की कीमत 10.54 लाख रुपए से शुरू होती है और थार 4X4 की कीमत 13.87 लाख रुपए से शुरू होती है। अगर आप Thar 4×2 को ही ले लेते हैं। 10.54 लाख रुपए का यह वेरिएंट आपको दिल्ली में ऑन-रोड 12.85 लाख रुपए का पड़ेगा. इसमें 1.36 लाख का RTO, करीब 83 हजार का इंश्योरेंस और 10 हजार के बाकी चार्जेज शामिल हैं।

2.6 लाख का करना होगा डाउनपेमेंट

अगर आप महिंद्रा की थार गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको डाउनपेमेंट के रूप में 2.6 लाख रुपए (करीब 20%) जमा कराना होगा, जो कि फाइनेंस रूल के हिसाब से कम से कम करना ही चाहिए। इसके अलावा हम बैंक की ब्याज दर 9% और 5 साल की लोन अवधि मान लेते हैं. ऐसे में आपकी EMI हर महीने करीब 21 हजार रुपए की रहेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Realme ने 200MP के कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर किया बड़ा धमाका, कीमत बस 24 हजार रुपए

फाइनेंस का नियम यह भी कहता है कि करार ईएमआई आपकी मासिक इनकम के 10% से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अगर आपकी सैलरी 2 लाख रुपए प्रति महीना है, तब आपको इतनी ईएमआई चुकानी चाहिए। अगरआप इतनी ईएमआई चुकाने में समक्ष नहीं हैं, तब आपको डाउन पेमेंट का अमाउंट बढ़ा लेना चाहिए, जिससे ईएमआई की रकम कम हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *