अमित शाह का राजस्थान दौरा : उदयपुर में करेंगे चुनावी शंखनाद, मेवाड़ से तय होगी राजस्थान की सियासत

राजस्थान में इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मेवाड़ में सियासी घमासान मचा हुआ है, क्योंकि मेवाड़ से ही राजस्थान की सियासत तय होगी।

Amit Shah | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मेवाड़ में सियासी घमासान मचा हुआ है, क्योंकि मेवाड़ से ही राजस्थान की सियासत तय होगी। यही वजह है कि एक के बाद एक बीजेपी और कांग्रेस के नेता मेवाड़ का दौरा कर रहे है। अब केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) एक दिवसीय दौरे पर उदयपुर दौरे पर है। अमित शाह आज मेवाड़ से राजस्थान विधानसभा का चुनावी शंखनाद करेंगे। वे यहां गांधी ग्राउंड पर केन्द्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे जनजाति समाज के विशिष्ट जनों से संवाद करेंगे।

माना जा रहा है कि वे यहां गहलोत सरकार को कई मुद्दों पर घेरेंगे। साथ ही अमित शाह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तरफ से कन्हैया हत्याकांड को लेकर उठाई गई जल्द न्याय की मांग का भी जवाब दे सकते है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने शुक्रवार सुबह गांधी ग्राउंड पहुंचकर मंच की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

अमित शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुबह 11 बजे बीएसएफ हैंगर पालम से रवाना होकर दोहपर 12 बजे उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद अमित शाह 12.30 बजे गांधी ग्राउंड सभा स्थल पर पहुंचेंगे। जहां पर करीब 50 मिनट तक रहेंगे और जनसमुदाय को संबोधित करेंगे। दोपहर 1.20 बजे अमित शाह गांधी ग्राउंड से रवाना होकर दोपहर 1.30 बजे होटल होवार्ड जॉनसन सोभागपुरा पहुंचेंगे। यहां पर करीब 1 घंटे तक एससी-एसटी प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। शाम 4.35 बजे अमित शाह उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां से 4.40 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

मंच पर बैठेंगे 25 से ज्यादा नेता

केंद्रीय मंत्री शाह की सभा के लिए बड़ा मंच तैयार किया गया है। यहां 25 से ज्यादा नेता बैठेंगे। शाह के अलावा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजय राहटकर, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद अर्जुनलाल मीणा, सांसद दीया कुमारी सहित सभी वरिष्ठ व कुछ स्थानीय नेताओं को भी मंच पर बैठाया जाएगा।

शाह के स्वागत को लेकर शहर में भव्य सजावट

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के उदयपुर दौरे को लेकर शहर में भाजपा नेताओं द्वारा भव्य सजावट की गई है। अमित शाह के कारकैड के रूट में जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए है। पूरे रास्ते पर भाजपा की झंडियां लगाई गई है। साथ ही इस दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम है। जगह-जगह पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान को मिलेगी एक और एक्सप्रेस-वे की सौगात, इन जिलों से होकर गुजरेगा, जानें-क्यों है खास?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *