कांग्रेस में आज से बैठकों का दौर, रिपोर्ट कार्ड के साथ विधायकों से वन-टू-वन संवाद करेंगे रंधावा

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश कांग्रेस विधायकों से चर्चा कर आगे की रणनीति बनाने में जुट गई है।

image 2023 04 17T073313.696 | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश कांग्रेस विधायकों से चर्चा कर आगे की रणनीति बनाने में जुट गई है। पायलट के अनशन के बाद पार्टी में चल रही खींचतान के बीच सोमवार से प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा विधायकों के साथ वन टू वन संवाद कर उनकी मंशा जानेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे। विशेष सूत्रों के अनुसार वन टू वन बैठकों में विधायकों के रिपोर्ट कार्ड पर भी चर्चा की जाएगी। दरअसल, राजस्थान में कांग्रेस पार्टी सरकार रिपीट करने के लिए सरकार की योजनाओं के साथ-साथ विधायकों की सक्रियता को भी आधार बनाने जा रही है। इसको लेकर कांग्रेस आलाकमान ने विधायकों का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया है।

जिसमे हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में भागीदारी, जनता के बीच सक्रियता, कार्यकर्ताओं के कामों के प्रति सजगता को लेकर रिपोर्ट बनाई गई है। इस रिपोर्ट को लेकर भी विधायकों के साथ सवाल-जवाब होंगे। वन टू वन संवाद कार्यक्रम में सीएम गहलोत के राहत विजन को जनता के बीच ले जाने की जिम्मेदारी विधायकों को सौंपी जाएगी। इसी के साथ नए जिले बनने के बाद प्रदेश के सियासी समीकरणों, स्थानीय स्तर पर सरकारी योजनाओं के असर को लेकर बातचीत की जाएगी। वहीं भाजपा और विपक्षी पार्टियों द्वारा सरकार के खिलाफ किए जा रहे कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा सम्भव है।

ये खबर भी पढ़ें:-अहीरों ने रेजीमेंट, नाथ समाज ने बोर्ड और रावणा राजपूतों ने मांगा आरक्षण

आज अजमेर और जोधपुर संभाग के विधायकों के साथ चर्चा

कांग्रेस के वन टू वन संवाद कार्यक्रम के तहत 17, 18 और 20 अप्रैल को अस्पताल रोड स्थित कांग्रेस वार रूम में विधायकों से चर्चा की जाएगी। जहां सोमवार को अजमेर और जोधपुर संभाग के विधायकों के साथ संवाद किया जाएगा। इसमें अजमेर संभाग के अजमेर, टोंक, नागौर, भीलवाड़ा के विधायक मौजूद रहेंगे। लेकिन टोंक से विधायक सचिन पायलट इन बैठकों से दूर रहेंगे। पायलट शाहपुरा और झुंझुनू के खेतड़ी में पहले से तय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि पायलट के अनशन को लेकर भी विधायकों के साथ चर्चा की जाएगी।

18 अप्रैल को उदयपुर, चित्तौडग़ढ़, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमन्द, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, भरतपुर, धौलपुर, करौली व सवाईमाधोपुर, वहीं 20 अप्रैल को बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, अलवर, दौसा, सीकर व झुन्झुनूं जिलों के विधायकों से वन-टू -वन संवाद कर चर्चा करेंगे। इससे पहले 19 अप्रैल को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं और संगठन के आगामी कामकाज को लेकर 19 अप्रैल को एक दिवसीय कार्यशाला का भी आयोजन किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:-पीसीसी चीफ ने चेताया, तबादले नहीं हुए तो चुनावों में फाड़ेंगे कपड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *