जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट को लेकर लोगों में उत्साह, सोशल मीडिया पर छाया ‘राजस्थान करो ऐलान’ हैशटैग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी योजनाओं के प्रचार का लाजवाब तरीका निकालते हुए प्रदेशवासियों को हर रोज लाखों रुपए इनाम जीतने का मौका दिया है।

Jan Samman video contest01 | Sach Bedhadak

Jan Samman video contest : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी योजनाओं के प्रचार का लाजवाब तरीका निकालते हुए प्रदेशवासियों को हर रोज लाखों रुपए इनाम जीतने का मौका दिया है। सीएम गहलोत के जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट को लेकर प्रदेशवासियों में उत्साह बना हुआ है। पहले दिन हजारों लोगों ने कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया। इस वीडियो में गहलोत सरकार की 10 योजनाओं का बखान किया है। इस कॉन्टेस्ट का उद्देश्य है कि शेष बचे लोगों तक भी गहलोत सरकार की योजनाओं को पहुंचाया जाएं। पहले दिन के कॉन्टेस्ट का परिणाम सोमवार को घोषित होगा।

सोशल मीडिया पर सुबह से ही जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट को लेकर वीडियो अपलोड किया जा रहे है। जिसके चलते जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट ट्विटर पर देश में टॉप ट्रेंड पर है। ‘राजस्थान करो एलान’ हैशटैग से स्कीम ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है। अब तक योजना के रिजल्ट खोलने को लेकर 1705 ट्वीट हो चुके है। बता दें कि सीएम गहलोत ने शुक्रवार को ‘जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट’ लॉन्च किया था। इसके जरिये प्रदेशवासियों के पास रोज लाखों रुपए जीतने का मौका है। जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट का पहला रिजल्ट 10 जुलाई का आएगा और हर दो दिन बाद परिणाम जारी किए जाएंगे।

सीएम की अपील-वीडियो बनाओ और इनाम जीतो

जन सम्मान वीडियोकॉन कॉन्टेस्ट को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर प्रदेशवासियों से अपील की। सीएम गहलोत ने ट्विटर पर आमजन से अपील की है कि वीडियो बनाओ और इनाम जीतो।

एक लाख रुपए का होगा पहला इनाम

इस कॉन्टेस्ट में राजस्थान का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है। प्रतियोगिता में लोगों को 30 से 120 सेकंड का वीडियो बना कर दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करना होगा और फिर इसका लिंक जनसम्मान की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। महंगाई राहत शिविरों के तहत 10 प्रमुख योजनाओं के अलावा सरकार की किसी भी योजना पर एक से अधिक वीडियो भी बनाए जा सकते हैं।

इस कॉन्टेस्ट का उद्देश्य प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही टॉप स्कीमों के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाना है। प्रतियोगिता में प्रतिदिन एक लाख, पचास और पच्चीस हजार रुपए के पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी। साथ ही प्रतियोगिता चलने तक प्रतिदिन 100 लोगों को एक-एक हजार रुपए सांत्वना पुरस्कार के तौर पर दिए जाएंगे। योजना के तहत एक महीने तक हर दिन 2.75 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

कब तक चलेगा कांटेस्ट?

ये मेगा कॉन्टेस्ट 31 दिन तक रोजाना चलेगा। वैसे तो ये कॉन्टेस्ट 7 जुलाई से शुरू हो चुका है। लेकिन, पहला परिणाम 10 जुलाई को आएगा। इसके बाद हर दो दिन में परिणाम जारी किए जाएंगे। प्रदेशवासी 6 अगस्त तक रोजाना वीडियो बनाकर आमजन को सरकारी योजनाओं के बारे में बताकर लाखों रुपए तक के ईनाम जीत सकते है। इस मेगा कॉन्टेस्ट पर गहलोत सरकार 1.5 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

कौन बना सकता है वीडियो? इस बात का ध्यान भी जरूरी

गहलोत सरकार के मुताबिक जिसकी उम्र 13 साल या उससे अधिक है, वो इस कांटेस्ट में भाग ले सकता है। हालांकि, कॉन्टेस्ट में भाग लेने वाला व्यक्ति राजस्थान का होना चाहिए, अन्य किसी राज्यों का नहीं हो। वीडियो बनाते समय लोगों को इन बातों पर विशेष ध्यान देना है कि वीडियो में बताए गए तथ्य सही हों और वीडियो बिल्कुल ओरिजिनल हो। इसके अलावा वीडियो में अपनी रचनात्मकता को विस्तार देने के लिए प्रतिभागी पूरी तरह से आजाद हैं और वह म्यूजिक, डांस, कविता, सिंगिंग या स्क्रिप्ट, किसी भी माध्यम से अपनी बात वीडियो में व्यक्त कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-वंदे भारत ट्रेन भी भगवामय…नए लुक वाली ट्रेन में हुए ये अहम बदलाव, जानें-ट्रैक पर कब दौड़ेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *