निदेशालय की बड़ी लापरवाही आई सामने, मृत लेखाधिकारी का कर दिया तबादला

निदेशालय, कोष एंव लेखा विभाग की ओर से सोमवार को जारी की गई ट्रांसफर लिस्ट में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है।

image 2023 05 16T095954.791 | Sach Bedhadak

DTA Transfer List : चूरू। निदेशालय, कोष एंव लेखा विभाग की ओर से सोमवार को जारी की गई ट्रांसफर लिस्ट में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। लिस्ट में ऐसे अधिकारी का भी तबादला कर दिया है जिसकी मौत हो चुकी है। राजस्थान के चूरू जिले में निदेशालय, कोष एंव लेखा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। हालांकि, अभी तक किसी भी अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है।

जानकारी के मुताबिक निदेशालय ने जिस मृत लेखाधिकारी नन्दलाल सिंह राठौड़ का ट्रांसफर ऑर्डर जारी किया है, उसका 2 महीने पहले ही निधन हो चुका है। ऐसे में राजस्थान सरकार का यह आदेश मजाक बन गया है। ऑर्डर की कॉपी भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

ये है विभाग की ओर से जारी लिस्ट

image 2023 05 16T095711.743 | Sach Bedhadak

दरअसल, निदेशालय, कोष एंव लेखा विभाग ने सोमवार को अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की थी। निदेशालय, कोष एंव लेखा विभाग की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक चूरू के राजकीय लोहिया महाविद्यालय के प्राचार्य भंवर सिंह महला को सतपाल सिंह की जगह पंचायत समिति चूरू में लगाया गया है। वहीं, चूरू पंचायत समिति में कार्यरत सतपाल सिंह को नन्दलाल सिंह राठौड़ के स्थान पर जिला परिवहन अधिकारी बनाया गया है। साथ ही चूरू में जिला परिवहन अधिकारी के पद पर कार्यरत रहे नन्दलाल सिंह राठौड़ का भंवर सिंह महला की जगह राजकीय लोहिया महाविद्यालय में प्राचार्य पद पर ट्रांसफर किया गया है।

सामने आई विभाग की लापरवाही

चौंकाने वाली बात ये है कि नन्दलाल सिंह राठौड़ का दो महीने पहले ही निधन हो चुका है। ऐसे में विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। आखिर किसकी गलती से मरे हुए का ट्रांसफर कर दिया गया है। लेकिन, इस मुद्दे पर कोई भी अधिकारी कुछ भी जवाब देने से कतरा रहा है। लेकिन, निदेशालय, कोष एंव लेखा विभाग की यह ट्रांसफर लिस्ट सवालों के घेरे में आ गई है। सोशल मीडिया पर लिस्ट वायरल होने के बाद हर कोई सरकार के इस आदेश का मजाक बना रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:-भ्रष्टाचार के आरोपी कुंजीलाल को UDH से हटाया, राजे से फटकार खाने वाली कलेक्टर को भी बदला, इन IAS को मिली नई जिम्मेदारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *