एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत पर बवाल, ग्रामीणों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली फूंकी, पुलिस पर पथराव, दमकलकर्मियों को भी नहीं बख्शा

अलवर जिले के बहतु कला थाना क्षेत्र में देर रात सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया।

road accident | Sach Bedhadak

अलवर। जिले के बहतु कला थाना क्षेत्र में देर रात सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रैक्टर-ट्रॉली और टेंपो को आग के हवाले कर दिया। वहीं, पुलिस की जीप पर भी पथराव किया। इतना ही नहीं आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी के भी शीशे तोड़ दिए। ऐसे में दमकल कर्मियों को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। हालात बिगड़ते देख पांच थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। मृतक के परिजनों और ग्रामीणों ने शवों को सड़क पर रखकर करीब साढ़े चार घंटे तक विरोध-प्रदर्शन किया और जमकर हंगामा किया। जिसके चलते कठूमर-भनोखर सड़क मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई और वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हालांकि, अब स्थिति नियंत्रण में है। लेकिन, क्षेत्र में हालात तनाव पूर्ण बने हुए है। खेड़ली-कठूमर डीएसपी अशोक चौहान, लक्ष्मणगढ़ डीएसपी राजेश शर्मा सहित पांच थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है। पुलिस की मौजूदगी में आज शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीण एक बार फिर हंगामा कर सकते है। जिसके चलते प्रशासन और पुलिस हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है, ताकि क्षेत्र में हालात खराब ना हो।

ग्रामीणों ने शव सड़क पर रखकर किया प्रदर्शन

कठूमर-भनोखर सड़क मार्ग पर बहतु कला थाना क्षेत्र के गांव सुण्डयाना के पास गुरुवार रात बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने टेंपो को टक्कर मार दी। हादसे में पिता और तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, गंभीर रूप से घायल बच्चों की मां को कठूमर सीएचसी ले जाया गया। जहां से गंभीर हालत में जिला अस्पताल रैफर कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर सैकड़ों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। देखते ही देखते हजारों की तादात में मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीण शवों को सड़क पर रख विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। तभी रात करीब 10 बजे गुस्साए लोगों ट्रैक्टर-ट्रॉली को आग के हवाले कर दिया। इसके बाद टेंपो में भी आग लगा दी। सूचना मिलते ही एसडीएम लाखन सिंह गुर्जर, पुलिस उपाधीक्षक अशोक चौहान पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की।

दमकलकर्मियों ने भागकर बचाई अपनी जान

पुलिस अधिकारियों की सूचना पर आग बुझाने के लिए खेड़ली से दमकल बुलाई गई। लेकिन, लोगों ने दमकल पर भी पथराव कर दिया। ऐसे में दमकल कर्मियों को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। पुलिस ने स्थिति को संभालने की कोशिश की तो लोगों ने पुलिस की जीप पर भी पथराव कर दिया। इसके बाद बहतुकलां थाना पुलिस, खेड़ली, कठूमर, लक्ष्मणगढ़, बड़ौदामेव और क्यूआरटी पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश की। इसके बाद देर रात दो बजे गुस्साए ग्रामीण शांत हुए। पुलिस ने चारों शवों को कठूमर सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया। जहां पर आज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-रिकॉर्ड तोड़ कोरोना: देश में एक दिन में 5,335 और प्रदेश में 100 नए संक्रमित

पिता और तीन बच्चों की मौत, मां की हालत गंभीर

जानकारी के मुताबिक सुण्डयाना निवासी मुरारी पुत्र करण सिंह जाति राय उम्र 45 वर्ष अपने बीमार बच्चे को कठूमर दिखाकर अपने निजी टेंपो से वापस लौट रहा था। तभी सुंडयाना मोड के पास मंडावर की ओर से आते हुए एक अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने गुरुवार रात आठ बजे लापरवाही से चलाते हुए टेंपो में टक्कर मार दी। जिससे टेंपो में बैठी उसकी पुत्री कृष्णा उम्र 14 वर्ष, पुत्र नितेश उम्र 12 वर्ष, पुत्र गौरव उम्र 10 वर्ष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मुरारी की कठूमर सीएचसी में उपचार के दौरान मौत हो गई। मुरारी की पत्नी लाडबाई को कठूमर सीएचसी से अलवर रैफर किया गया।

ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप

ग्रामीणों ने अवैध खनन बजरी को लेकर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए और न्याय दिलाने की प्रशासन से मांग की। लोगों का आरोप है कि पुलिस और प्रशासन की मिलीभगत से क्षेत्र में अवध बजरी खनन का काम जोरशोर से जारी है। ऐसे में आए दिन हादसे होते रहते है। जानकारी के अनुसार अवैध बजरी से भरे चार ट्रैक्टर एक साथ चल रहे थे। तीन ट्रैक्टर आगे निकल गए और चौथे ट्रैक्टर ने टेंपो की टक्कर मारी। इसके बाद ट्रैक्टर चालक आगे के ट्रैक्टरों में बैठकर मौके से फरार हो गया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक मुरारी टेंपो चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। मृतक के परिवार में एक सबसे बड़ी पुत्री बची है, जो घटना के समय गांव में थी।

ये खबर भी पढ़ें:- नगर निगम डेयरी बूथ आवंटन : चार गुना आवेदक शॉर्टलिस्ट, 10 को इंटरव्यू के बाद होगी छंटनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *