महंगा पड़ा व्हाट्सएप विडियो कॉल उठाना! दिल्ली साइबर सेल के फर्जी IPS ने बुजुर्ग को लगाया 76 हजार का चूना

जिले में लगातार ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। इस बार क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले वृद्ध को अनजान नम्बर से विडियो कॉल उठाना भारी पड़ गया।

image 2023 05 03T123138.789 | Sach Bedhadak

Online Fraud in Ajmer : अजमेर। जिले में लगातार ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। इस बार क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले वृद्ध को अनजान नम्बर से विडियो कॉल उठाना भारी पड़ गया। दरअसल वृद्ध का फोटो नग्न महिला के साथ एडिट कर विडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया, इतना ही नहीं दिल्ली साइबर सैल का आईपीएस बनकर भी वृद्ध को धमकाया और 76 हजार 500 रुपए ऑनलाइन ट्रांस्फर करवाकर धोखाधड़ी की।

क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र के आजाद नगर कोटड़ा स्थित क्वार्टर में रहने वाले 68 वर्षीय गिरधारी लाल माली ने बताया कि उसके पास 25 अप्रैल को अनजान नम्बर से विडियो कॉल आया। उसने अश्लील फब्तियां कसते हुए अश्लील कथन कहे। उसने नग्न लड़की की फोटो के साथ उसकी फोटो जोड़कर उक्त विडियो को वायरल करके बदनाम करने की धमकी दी। साथ ही उक्त विडियो को डिलीट करने की एवज में 25 हजार रुपए की डिमांड की।

इसके 2 दिन बाद फिर दूसरे अनजान नम्बर से विडियो कॉल आया जिसमें वर्दीधारी पुलिस अधिकारी बैठे थे तथा उनके पीछे साइबर अपराध थाना नई दिल्ली का प्रोफाइल फोटो था। उक्त व्यक्ति ने पूर्व में कांट छांट कर बनाई गई अश्लील विडियो को डिलीट करने की बात कही व विडियो डिलीट नहीं करने पर गिरफ्तारी की धमकी दी। इसके बाद फोन व मैसेज करके विडियो डिलीट करने की एवज में 25 हजार रुपए मांगे और मैसेज में खुद को दिल्ली साइबर सैल डिपार्टमेंट का आईपीएस संजय अरोड़ा बताया।

कथित आईपीएस ने राहुल शर्मा के अकाउंट में 25 हजार 500 रुपए डालने को धमकाया। उसने लोक लाज के चलते यह राशि ट्रांस्फर की। इसके बाद भी उससे रूपए ट्रांस्फर करवा लिए। इस तरह से उसके खाते से कुल 76 हजार 500 रुपए शातिर आरोपियों ने ठग लिए। इसके बावजूद भी उससे और राशि की डिमांड की जा रही है। पीड़ित वृद्ध ने इसकी रिपोर्ट क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 384 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच हैडकांस्टेबल पूसाराम को दी गई है।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-गौ तस्करी का अड्डा बने अलवर में अब ऊंटों की तस्करी, एक ऊंट सहित 4 बच्चों को कराया मुक्त, 2 आरोपी अरेस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *