अजमेर में मुन्ना भाई को पकड़ा, JLN मेडिकल कॉलेज में सहपाठी की जगह परीक्षा दे रहा था आरोपी

अजमेर। राजस्थान के अजमेर की जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में एक मुन्ना भाई को परीक्षा देते पकड़ा है। पकड़ा गया छात्र भी कॉलेज के…

New Project 2023 04 15T115439.786 | Sach Bedhadak

अजमेर। राजस्थान के अजमेर की जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में एक मुन्ना भाई को परीक्षा देते पकड़ा है। पकड़ा गया छात्र भी कॉलेज के फर्स्ट ईयर का ही छात्र है, जो खुद भी तीसरी बार में परीक्षा में पास हुआ था। कॉलेज प्राचार्य ने इस संबंध में कोतवाली थाना पुलिस को रिपोर्ट दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली थाने के कार्यवाहक थानाधिकारी एएसआई शिवलाल ने बताया कि जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वीर बहादुर सिंह ने जिला पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट भेजी। जिसमें बताया कि एमबीबीएस प्रथम वर्ष की सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत 8 अप्रैल को एनाटोमी पेपर तृतीय में मूल परीक्षार्थी रविकांत मीणा के स्थान पर उसका सहपाठी विमल कुलदीप परीक्षा देते पाया गया।

ऐसे में उसे पकड़ा गया। प्राचार्य ने आरोपी दोनों छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले में एसपी ने कोतवाली थाना पुलिस को मामला दर्ज कर जांच करने के निर्देश दिए। थाना इंचार्ज एएसआई शिवलाल ने कहा कि एसपी के आदेश पर मेडिकल कॉलेज स्टूडेंट रविकांत मीणा और विमल कुलदीप के खिलाफ आईपीसी की धारा 419 व परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

कम परीक्षार्थी होने से पकड़ा गया मुन्ना भाई…

मेडिकल कॉलेज के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छात्र रविकांत और विमल कुलदीप लगातार फेल हो रहे हैं। विमल कुलदीप ने तीन बार में परीक्षा पास की और इस बार अपने दोस्त की मदद देने के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षा देने के लिए आ गया। हॉल में परीक्षार्थी कम होने व लगातार फेल होने के चलते वह टीचर्स की नजरों में भी था। ऐसे में उसे पकड़ा गया।
(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *