बच्चों के सवाल पर बोले CM गहलोत-मैंने ज्यादा नहीं, लेकिन कभी-कभी किया जादू

उदयपुर में मुख्यमंत्री से बच्चों ने संवाद के दौरान पूछा कि क्या आप सच में जादूगर हैं? जवाब में गहलोत ने कहा कि मेरे पिता जी जादूगर भी थे, उन्हें जादू का शौक था।

image 2023 05 04T081433.783 | Sach Bedhadak

(अरविंद पालावत) : उदयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को उदयपुर संभाग दौरे पर रहे। इस दौरान वे अलग-अलग रंग में दिखाई दिए। गहलोत ने महंगाई राहत कैंप का जायजा लिया और आम लोगों और बच्चों से संवाद भी किया। उदयपुर में मुख्यमंत्री से बच्चों ने संवाद के दौरान पूछा कि क्या आप सच में जादूगर हैं? जवाब में गहलोत ने कहा कि मेरे पिता जी जादूगर भी थे, उन्हें जादू का शौक था। मेरे परिवार में ऐसा माहौल था। मैंने बजट पेश किया तो लोगों ने पूछा- यह लागू कैसे होगा। इस पर मैंने कह दिया कि जादू से लागू होगा। इसलिए मेरे जादू का मामला ज्यादा बढ़ गया।

गहलोत ने कहा, “मैंने ज्यादा जादू नहीं किया, लेकिन कभी-कभी किया है।” मुख्यमंत्री ने बच्चों की मांग पर नए स्पोर्ट्स हॉस्टल और स्कूल 12वीं तक क्रमोन्नत करने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने घाटा गांव में एक जनजाति परिवार के बीच अपने जन्मदिन की खुशियां बांटी। धर्माराम गरासिया के घर मुख्यमंत्री ने नाश्ता किया। मुख्यमंत्री के आने पर देखकर परिवार बेहद खुश व उत्साहित दिखा। उन्होंने मुख्यमंत्री को पलाश के पत्तों से बने दोने में पकौड़े व लापसी खिलाई।

कोटड़ा के आदिवासियों के बीच मनाया जन्मदिन

मुख्यमंत्री का पारंपरिक आदिवासी लोक संस्कृति के अनुसार स्वागत हुआ। मुख्यमंत्री ने लोक कलाकारों के साथ समूह फोटो खिंचवा कर उन्हें प्रोत्साहित किया। सभा स्थल पर सैकड़ों आदिवासियों के हाथों में मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई वाली रंग बिरंगी तख्तियां दिखी। हेलीपैड से लेकर सभास्थल तक क्षेत्रवासियों ने उनका स्वागत किया और उन्हेंजन्मदिन की बधाई दी। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री को आदिवासी अंचल की परंपरागत मिठाई के रूप में गुड़ की डली खिलाकर तथा माला पहनाकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

सोशल सिक्योरिटी एक्ट पूरे देश में लागू करें

पीएम गहलोत ने उदयपुर के टाउन हॉल में संवाद के दौरान कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से राइट टू सोशल सिक्योरिटी एक्ट पारित करने की मांग की है। देश में हर परिवार को यह अधिकार मिले। उन्होंने कहा कि आज देश में महंगाई और बेरोजगारी बहुत अधिक व्याप्त है। हम तो अपना काम कर रहे हैं, लेकिन आने वाले वक्त में महंगाई और बेरोजगारी जैसी समस्याओं पर केंद्र सरकार को भी काम करना पड़ेगा।

महंगाई राहत शिविर में योजना को ऑफलाइन करने से कई फायदे

मुख्यमंत्री गहलोत ने राहुल गांधी ने बेरोजगारी, महंगाई, हिंसा जैसे मुद्दों को उठाया। उन्हानें भाजपा को घेरते हुए कहा कि आज भाजपा शासन में अमीर, और ज्यादा अमीर व गरीब, और ज्यादा गरीब होता जा रहा है। इससे समाज में आक्रोश पैदा हो रहा है। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैं पों में लोगों को लाभ मिल रहा है। योजनाएं ऑफलाइन करने के कई फायदे होते हैं, लोगों को पूरी जानकारी मिलती है। एक युवा ने मुझे बताया कि उन्हें के वल एक योजना की जानकारी थी, लेकिन जब कैंप में आया तो पांच और योजनाओं की जानकारी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *