CM गहलोत की कैबिनेट मीटिंग आज, कई अहम मुद्दों सहित पायलट के अनशन पर भी चर्चा के आसार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। गहलोत कैबिनेट की बैठक सुबह 11.30 बजे मुख्यमंत्री निवास पर होगी।

CM Gehlot cabinet | Sach Bedhadak

CM Gehlot cabinet meeting : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है। गहलोत कैबिनेट की बैठक सुबह 11.30 बजे मुख्यमंत्री निवास पर होगी। मीटिंग में सभी को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। कैबिनेट की बैठक के तुरंत बाद मंत्री परिषद की बैठक होगी। इसके बाद मुख्मंत्री प्रेस को बैठक के विषय में ब्रीफ करेंगे। हालांकि, बैठक में एजेंडा क्या होगा। इस बारे में कोई जानकारी नही है। माना जा रहा है कि कैबिनेट मीटिंग में नए जिलों को लेकर चर्चा के साथ ही दूसरे बड़े नीतिगत निर्णय भी लिए जा सकते हैं।

चुनावी साल के चलते नई घोषणाओं की भी संभावना है। बैठक में बजट से संबंधित चर्चा भी होगी। साथ ही सचिन पायलट के अनशन पर भी चर्चा होने के आसार है। आगे की रणनीति के विषय में भी सीएम गहलोत मंत्रिमंडल के साथ चर्चा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में प्रदेश में 24 अप्रैल से शुरू होने जा रहे महंगाई राहत शिविरों को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही गहलोत सरकार की तरफ से आम जनता को राहत देने के लिए राशन किट और 500 रुपए में सिलेंडर की योजना भी शुरू हो गई है। इन सभी की लागू करने को लेकर बैठकों में चर्चा होगी। इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से कई विभागों से जुड़े मामलों को लेकर भी कैबिनेट में फैसला होगा।

ये खबर भी पढ़ें:-‘स्काईमेट वेदर’ के दावे के विपरीत IMD ने जगाई उम्मीद, ‘अल नीनो’ के बावजूद मानसून रहेगा सामान्य

गहलोत ने कल किया था महंगाई राहत शिविर लगाने का ऐलान

बता दें कि सीएम गहलोत ने मंगलवार को सचिन पायलट के अनशन के बीच वीडियो जारी कर प्रदेश में 24 अप्रैल से महंगाई राहत शिविर लगाने का ऐलान किया था। साथ ही सीएम गहलोत ने बताया था कि सरकारी की 10 बड़ी योजनाओं को लाभ कैसे ले सकते है और महंगाई से कैसे राहत मिलेगी। सीएम गहलोत ने कहा था कि साल 2030 तक मुझे राजस्थान को देश में नंबर वन बनाना है। इस सपने को साकारा करने के लिए पिछले चार साल और इस साल के बजट में मैंने ऐसा योजना बनाई है, जो किसी दूसरे राज्य में नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘हाथ’ का साथ छोड़ा तो पायलट के पास है ये 5 विकल्प

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *