जयपुर बम ब्लास्ट मामले को लेकर बीजेपी आज करेगी हनुमान चालीसा का पाठ

जयपुर बम ब्लास्ट मामले में हाई कोर्ट से आरोपियों को बरी किए जाने के खिलाफ दायर पीड़ितों की एसएलपी सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाई कोर्ट…

BJP will recite Hanuman Chalisa today regarding Jaipur bomb blast case

जयपुर बम ब्लास्ट मामले में हाई कोर्ट से आरोपियों को बरी किए जाने के खिलाफ दायर पीड़ितों की एसएलपी सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाई कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार करते हुए स्वीकार कर ली है। इस मामले में अगली सुनवाई राजस्थान सरकार की तरफ से दायर एसएलपी के साथ 17 मई को होगी। 

बता दें 13 मई 2008 को जयपुर में हुए सीरियल बम ब्लास्ट मामले में 29 मार्च 2023 को राजस्थान हाई कोर्ट की ओर से दिए गए फैसले में इस घटना के उन सभी आरोपियों को बरी कर दिया था जिन्हें निचली अदालत ने दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई थी। मामले में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पीड़िता राजेश्वरी देवी की तरफ से 13 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करवाई थी। यह शुक्रवार को कोर्ट नं. 15 में 49 नंबर पर जस्टिस अभय एस ओका और जस्टिस राजेश बिंदल की खंडपीठ में सूचीबद्ध हुआ।  

इन्होंने की पैरवी 

अपीलार्थी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट मुकुल रोहतगी, मनिंदर सिंह, शिवमंगल शर्मा, हेमंत नाहटा, संजीव सिंघल ने पैरवी की। जिस पर खंडपीठ ने अपील पर नोटिस जारी करते हुए अपील को एडमिट किया। साथ ही, जयपुर डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट और हाईकोर्ट के रिकॉर्ड को सर्वोच्च न्यायालय में तलब करने का आदेश जारी किया। बता दें, दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 372 के अंतर्गत प्रार्थी को भी अपील करने का अधिकार होता है।

भाजपा बहा रही मगरमच्छ के आंसू: खाचरियावास 

प्रदेश के खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि इस मामले में भाजपा नेता मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं, जबकि हकीकत में जयपुर ब्लास्ट के दोषियों को बरी करने के लिए भाजपा ही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि राज्य में 2008 में वसुंधरा राजे की सरकार थी। उस सरकार में न तो मामले की अच्छे से जांच की और ना ही पीड़ितों को कोई अच्छा राहत पैके ज दिया। यहां तक कि ब्लास्ट मामले की मजबूत चार्जशीट तक नहीं बनाई गई। तब कांग्रेस ने सेंट्रल एजेंसी से जयपुर ब्लास्ट मामले की जांच कराने की मांग की थी, लेकिन भाजपा ने ठुकरा दी थी।

भाजपा करेगी हनुमान चालीसा का पाठ 

जयपुर बम ब्लास्ट मामले की बरसी पर शनिवार को भाजपा सहित अन्य संगठन जयपुर के सभी 250 वार्डों में प्रदर्शन और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। भाजपा प्रदेश मीडिया संयोजक पंकज जोशी ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी हवामहल विधानसभा, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ किशनपोल, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर मालवीय नगर में सम्मिलित होंगे।

(Also Read- Karnataka Assembly Elections: बढ़ रही हैं सियासी सरगर्मियां, गठबंधन की जुगत में राजनीतिक पार्टियां)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *