करौली में काले कपड़े पहन कर दौड़े बहरोड़ विधायक, अब तक 142 विधानसभा क्षेत्र में लगा चुके दौड़

निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने बुधवार को 14 सूत्रीय मांगों को लेकर करौली शहर के मुख्य बाजार में दौड़ लगाई और सरकार से विभिन्न मांगों को लागू करने की मांग की।

Behror MLA Baljeet Yadav | Sach Bedhadak

करौली। निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने बुधवार को 14 सूत्रीय मांगों को लेकर करौली शहर के मुख्य बाजार में दौड़ लगाई और सरकार से विभिन्न मांगों को लागू करने की मांग की। विधायक ने कहा कि इन सभी मांगों को लेकर राजस्थान के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाकर दौड़ लगाऊंगा। आज 142 में विधानसभा में दौड़ लगाई है। विधायक का राजस्थान में पनप रहे करप्शन पर मैन फोकस है। उन्होंने कहा कि जब तक यह मांग पूरी नहीं होगी तब तक आंदोलन निरंतर जारी रहेगा।

दरअसल, अलवर जिले के बहरोड़ से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव बुधवार को करौली पहुंचे। जहां उन्होंने गुलाब बाग सर्किल से लेकर हिंडौन दरवाजे तक काले कपड़े पहन कर सरकार के खिलाफ दौड़ लगाई। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार में युवाओं को 90 से 100% तक आरक्षण दिया जाए। गैर सरकारी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75% तक आरक्षण दिया जाए। 5 लाख पदों पर शीघ्र भर्ती निकालकर 6 महीनों में नियुक्तियां दी जाए।

विधानसभा स्तर पर फ्री कोचिंग खोली जाए

परीक्षा प्रणाली को ठीक किया जाए तथा जिस लेवल की परीक्षा हो उसी लेवल का प्रश्नपत्र बनाया जाए। विधानसभा स्तर पर फ्री कोचिंग खोली जाए। सरकार खुद मुफ्त कोचिंग सेंटर चलाएं तथा सरकारी शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार करें एवं सरकारी स्कूलों में सुविधाएं विकसित की जाए। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की घोषणा के अनुरूप समुंद का ट्रीट किया हुआ पानी नहर से राजस्थान में आए तथा यमुना व चंबल का पानी किसानों के खेतों तक पहुंचे। संविदा कर्मियों, सीएचए, एन एम भर्ती 2013, विद्यार्थी मित्र, कंप्यूटर अनुदेशकों की मांगों को शीघ्र पूरा किया जाए एवं इंटर डिस्काँम ट्रांसफर सुविधा चालू की जाए। तृत्तीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण पर लगी रोक हटा कर स्थानांतरण किए जाएं।

पेपर माफियाओं का हो एनकाउंटर

भ्रष्टाचार के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाएं। पेपर माफियाओं का एनकाउंटर किया जाए। किसानों की संपूर्ण फसल को सरकार उचित मूल्य पर खरीदे। किसान में गरीब लोगों को मुफ्त में पूरी बिजली उपलब्ध कराई जाए। किसानों की फसल नष्ट कर रहे आवारा पशुओं पर सरकार द्वारा नियंत्रण किया जाए। नरेगा मजदूरों की मजदूरी बढ़ा कर समय पर भुगतान कराया जाए। सेना में पूर्व की भांति केंद्र सरकार द्वारा स्थाई रूप से भर्तियां की जाए। विधायक बलजीत यादव ने कहा कि यह सभी मांगें पूरी नहीं होगी जब तक आंदोलन निरंतर जारी रहेगा।

(सागर शर्मा)

ये खबर भी पढ़ें:-मदद करने वाला ही फंसा जाल में, महिला डरा-धमकाकर मांग रही 10 लाख रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *