कोटा में इस साल छात्र सुसाइड की 13वीं घटना, एक ही दिन में दो स्टूडेंट्स ने की खुदकुशी

शिक्षा नगरी कोटा में एक बार फिर स्टूडेंट्स की खुदकुशी के मामले सामने आए है।

suicide case in karauli | Sach Bedhadak

कोटा। शिक्षा नगरी कोटा में एक बार फिर स्टूडेंट्स की खुदकुशी के मामले सामने आए है। एक ही दिन में दो कोचिंग छात्रों की सुसाइड की घटनाओं ने कोचिंग संस्थानों, जिला प्रशासन सहित पूरे सिस्टम पर सवाल खड़े कर दिए हैं। साथ ही कोटा ने कोचिंग के लिए जितनी ख्याति पाई हैं, उसके उलट स्टूडेंट सुसाइड केस से बदनाम हो रहा है। उदयपुर जिले के सलूंबर निवासी मेहुल वैष्णव और उत्तर प्रदेश के सजौनपुर जिले के रहने वाले आदित्य ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी है। दोनों ही छात्र कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहे थे। सूचना मिलते ही दोनों मृतकों के परिजन कोटा पहुंच गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है।

पुलिस के मुताबिक विज्ञान नगर के दो सेक्टर स्थित एक मकान में जौनपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला आदित्य किराये के कमरे में रहता था। वह यहां नीट की तैयारी कर रहा था। जिसने मंगलवार देर रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जब मृतक के परिजनों ने बेटे को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया। इस पर परिजनों ने मकान मालिक को फोन किया। जब मकान मालिक ने गेट खुलवाया और अंदर से किसी की आवाज नहीं आई तो उसने रोशनदान से झांककर देखा। लेकिन, अंदर के हालात देख उसके होश उड़ गए और उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही विज्ञान नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारकर सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस के मुताबिक मृतक डेढ़ महीने पहले ही कोटा आया था और यहां पर एक कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रहा था। सूचना मिलते ही मृतक के परिजन भी पहुंच गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल, पुलिस खुदकुशी के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

इससे पहले मंगलवार सुबह भी उदयपुर के रहने वाले एक स्टूडेंट के सुसाइड का मामला सामने आया था। विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में वैष्णव समाज के छात्रावास में रहकर 17 वर्षीय मेहुल वैष्णव निवासी उदयपुर नीट की तैयारी कर रहा था। जिसने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली थी। मंगलवार सुबह सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

विज्ञान नगर थाना पुलिस के मुताबिक मेहुल वैष्णव सलूम्बर उदयपुर का रहने वाला था, जो 2 महीने पहले ही कोटा में नीट की तैयारी करने के लिए आया था। जिसने मंगलवार को खुदकुशी कर ली थी। बता दें कि कोटा में आए दिन खुदकुशी के मामले सामने आते रहते है। कोटा में इस साल कोचिंग छात्र द्वारा संदिग्ध आत्महत्या का यह 13वां मामला है. कोटा में पिछले साल 15 खुदकुशी के मामले सामने आए थे। लेकिन, इस साल जून महीने के अंत तक ही स्टूडेंट्स खुदकुशी के 13 मामले सामने आ चुके है।

ये खबर भी पढ़ें:-पत्नी ना-ना करती रही, पति बनाना चाहता था संबंध…फिर एक रात जबरदस्ती की तो खुल गई बीवी की पोल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *