जयपुर में आज से 100 लो फ्लोर बंद, सार्वजनिक परिवहन की बढ़ेगी समस्या

जयपुर। शहर की लाइफ लाइन मानी जाने वाली लो-फ्लोर बस सेवा आज से परेशानी का कारण बनने जा रही है। जेसीटीएल की जयपुर शहर में…

100 low floors closed in Jaipur from today

जयपुर। शहर की लाइफ लाइन मानी जाने वाली लो-फ्लोर बस सेवा आज से परेशानी का कारण बनने जा रही है। जेसीटीएल की जयपुर शहर में चलने वाली 300 बसों में से 100 बसें कबाड़ होने के कारण 1 अप्रैल से बंद हो जाएगी। जिसके चलते 6 रूटों पर बसों की कनेक्टिविटी खत्म हो जाएगी, तो वहीं अन्य 24 रूटों पर यात्रियों को बसों के लिए नौ मिनट से तीन घंटे तक इंतजार करना होगा। 

बसों की कमी के चलते शहर में टोडी मोड़ से द्वारकापुरी, एनआरआरई के बीच चलने वाली ऐसी 3, अग्रवाल फार्म से आमेर के बीच चलने वाली ऐसी 5, गलता गेट से निवारू 10 बी, कानोता से रेलवे स्टेशन तक चलने वाली 4 ए, चांदपोल से कलवाड़ा महिन्द्रा सिटी तक चलने वाली 18 नंबर, अजमेरी गेट से पत्रकार कॉलोनी तक चलने वाली 23 नंबर रूट की बसें बंद हो रही हैं। जेसीटीएसएल सीएमडी अजिताभ शर्मा का कहना हैं कि शनिवार से 100 बसें हटने पर नया शेड्यूल जारी किया है। 

नई बसें खरीद की तैयारी की जा रही है। 10 साल या 8 लाख किलोमीटर चलने के बाद जेसीटीएसएल में शामिल 100 बसें कबाड़ होने के बाद इन्हें रूट से हटा दिया गया है। जेसीटीएसएल के बेड़ेमें शामिल होने वाली 100 इलेक्ट्रिक बसें लेने की फाइल तीन महीने से फाइनेंस डिपार्टमेंट की मंजूरी का इंतजार कर रही है। पिछले दिनों जेसीटीएसएल की बोर्ड बैठक में एक साल में 1 हजार बसें खरीदने का प्रस्ताव पारित किया था, लेकिन फाइल अभी अटकी है।

(Also Read- 2 अप्रैल को भाजपा हटाएगी नेता प्रतिपक्ष के नाम से पर्दा!, प्रभारी अरुण सिंह ने संगठन में भी बदलाव के दिए संकेत)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *