Virat Kohli Net Worth : 1 हजार करोड़ के पार पहुंचा किंग कोहली का नेटवर्थ, जानिए कैसे करते है करोड़ों की कमाई

Virat Kohli Net Worth : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शुमार है। एक बेवसाइट के मुताबिक, किंग…

Virat Kohli 19 | Sach Bedhadak

Virat Kohli Net Worth : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शुमार है। एक बेवसाइट के मुताबिक, किंग कोहली की कुल संपत्ति अब 1000 करोड़ के आंकडे़ को पार कर चुकी है। कोहली एक एड करने के लिए करोड़ों में फीस लेते है। विश्व की कई बड़ी कंपनियां विराट कोहली को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहती हैं। स्टॉक ग्रो के मुताबिक, कोहली की कुल संपत्ति 1050 करोड़ रुपए हो गए है। इसमें बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, ब्रांड प्रमोशन और सोशल मीडिया पोस्ट शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ेंं:- Virat Kohli से विवाद को लेकर नवीन उल हक ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- मैंने ईट का जवाब पत्थर से दिया

virat Kohli 20 | Sach Bedhadak

एक मैच के इतने रुपए चार्ज करते हैं किंग कोहली

Stock Groww की रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली की कमाई का बड़ा भाग ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है। हालांकि कोहली को बीसीसीआई से अनुबंध से सालाना 7 करोड़ रुपए कमाते हैं और हर टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपए, एकदिवसीय के लिए 6 लाख रुपए और टी20 मैच के लिए तीन लाख रुपए प्राप्त करते हैं। और वो आईपीएल से सालाना 15 करोड़ रुपए कमाते हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने स्टार्टअप्स में निवेश किया है।

virat kohli 21 | Sach Bedhadak

जानिए एक पोस्ट से कितना कमाते हैं विराट कोहली
विराट कोहली सोशल मीडिया पर हर पोस्ट का चार्ज करते हैं, इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए 8.9 करोड़ रुपए चार्ज करते है और ट्विटर पर 2.5 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा कोहली के ब्रांड एंडोर्समेंट 18 से अधिक हैं, इनके प्रति विज्ञापन शूट के लिए 7.50 से 10 करोड़ रुपये मिलते हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट से विराट कोहली को कुल 175 करोड़ रुपये मिलते हैं।

उनके पास 2 बंगले हैं, एक मुंबई में जिसकी कीमत 34 करोड़ रुपए और दूसरा गुरुग्राम 80 करोड़ रुपए है। उनके पास 30 करोड़ रुपए की लग्जरी कारें भी हैं। इसके अलावा एक फुटबॉल क्लब, एक टेनिस टीम और एक रेसलिंग टीम के भी मालिक है। कोहली इनसे भी बप्पर कमाई करते हैं। विराट कोहली आने वाले समय में भारत के सबसे अमीर खिलाड़ी बन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *