David Warner ने किया टेस्ट से संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा, PAK के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

David Warner Retirement : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि…

warner 1 | Sach Bedhadak

David Warner Retirement : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि 2024 टी20 वर्ल्ड तक खेलना चाहते हैं। वहीं, वो साल के अंत में भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी खेलना चाहते है। अब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर वॉर्नर ने खुलासा कर दिया है। टेस्ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे 36 साल के डेविड वॉर्नर को उम्मीद है कि पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट के बाद वह अपने टेस्ट करियर का अंत करेंगे।

यह खबर भी पढ़ेंं:- भारतीय टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन

warner 2 | Sach Bedhadak

बता दें कि साल की अंत में पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया के दौर पर जायेगी। 3 जनवरी 2024 से सिडनी में टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जायेगा। डेविड वॉर्नर ने कहा है कि मैंने हमेशा कहा है कि साल 2024 टी20 वर्ल्ड कप शायद मेरा लास्ट मैच होगा। अगर मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल और आगामी एशेज अभियान में खेल सका तो यकीनन एशेज सीरीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में आखिरी बार खेलूंगा।’

warner 3 | Sach Bedhadak

खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पिछले 2 सालों में खेले गए 17 टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से केवल एक ही शतक निकला है। वहीं वॉर्नर को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए लास्ट मैच 2024 का टी20 वर्ल्ड कप में होगा। जो वेस्टइंडीज और USA में खेला जायेगा। इसके साथ ही भातर की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बाद वह इस फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं।

warner 4 | Sach Bedhadak

डेविड वॉर्नर ने 2009 में किया था टेस्ट डेब्यू

डेविड वॉर्नर ने साल 2009 में ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने पहले मुकाबले में 43 गेंदों में 89 नों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 102 टेस्ट मैचों में 45.58 की स्ट्राइक रन रेट से 8158 रन बनाए है। जिसमें 3 दोहरे शतक, 25 शतक, 34 अर्धशतक शामिल है। उनका टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 335 रन रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *