Atiq Ahmed Murder : अतीक-अशरफ की हत्या मामले में दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 24 अप्रैल को करेगा सुनवाई 

प्रयागराज में मीडिया और पुलिस की मौजूदगी में अतीक (Atiq Ahmed) और अशरफ की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है,जिसकी सुनवाई अब 24…

Atiq Ahmed

प्रयागराज में मीडिया और पुलिस की मौजूदगी में अतीक (Atiq Ahmed) और अशरफ की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है,जिसकी सुनवाई अब 24 अप्रैल को होगी। कल इस मामले की याचिका दायर हुई थी। 

जिसमें इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित करने की मांग की गई है। इस कमेटी में अध्यक्ष के लिए सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व जज को पदस्थ करने की भी मांग इस याचिका में की गई है। इस स्वतंत्र विशेषज्ञ समिति के गठन वाली याचिका अब सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। अब 24 अप्रैल को इस याचिका पर सुनवाई होगी। 

याचिका में ये की गई है मांग 

बता दें कि इस याचिका को वकील विशाल तिवारी ने दायर की है। उन्होंने इस याचिका में उत्तर प्रदेश में साल 2017 के बाद यानी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल शुरू होने के बाद हुए 183 एनकाउंटर की जांच की भी मांग की है। इस याचिका में ये भी कहा गया है जिस तरह से भारी पुलिस बल की मौजूदगी और मीडिया के लाइव कैमरों के सामने इस हत्या को अंजाम दिया गया है उससे देश के कानून और लोकतंत्र गहरा गया है। इसलिए इस केस की सुनवाई हो। 

भारी पुलिस बल और मीडिया के सामने हुई थी हत्या

बता दें कि बीते 15 मार्च को अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और अशरफ की प्रयागराज में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना तब हुई जब अतीक और अशरफ को पुलिस मेडिकल जांच कराने के लिए ले जा रही थी। पुलिस ने अतीक और अशरफ को जीप से उतारा और मेडिकल के लिए ले जाने लगी,मीडिया भी वहां पर मौजूद था,अतीक और अशरफ मीडिया से बातचीत करने लगे, इस बीच ही पुलिस के बीच से एक व्यक्ति आया और पहले उसने अतीक के सिर में गोली मारी फिर अशरफ पर दाग थी। जिससे दोनों की मौके पर मौत हो गई। ये पूरी वारदात मीडिया के लाइव कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *