Tomato Price: टमाटर के बाद हरी मिर्च की कीमतें बढ़ी, जानें कब तक सस्ती हो सकती हैं सब्जियां

मई में जो टमाटर 3 से 5 रुपए किलो बिक रहा था वो अब 100 से 120 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। गरीब और मध्यमवर्गीय लोगों की थाली से तो टमाटर और हरी मिर्ची गायब हो गई है।

tomato price hike | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। अल नीनो तूफान की वजह से टमाटर और सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं। कहीं बारिश नहीं होने की वजह से तो कहीं ज्यादा बारिश होने की वजह से सब्जियों की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। एक महीने पहले टमाटर जो 3 से 5 रुपए किलो बिक रहा था वह अब 100 रुपए प्रति किलो कीमत के पार पहुंच गया है। तमिलनाडु, गुजरात और कर्नाटक समेत देश के अन्य राज्यों में टमाटर, मिर्च और सब्जियों के दाम में रसोई के बजट बिगाड़ दिया है। थोक विक्रेताओं का अनुमान है 15 अगस्त तक कीमतों में उछाल जारी रहेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stocks : 41 रुपए से चढ़कर 250 रुपए के पार पहुंचा ये शेयर, 6 महीने में दिया मल्टीबैगर रिटर्न

टमाटर की कीमतें हुई 120 रुपए/kg

तमिलनाडु में लगातार हो रही बारिश के चलते चेन्नई में टमाटर और सब्जियों की कीमतें बढ़ गई है। पिछले एक हफ्ते से टमाटर की कीमतों में भारी इजाफा हुआ है। पहले टमाटर 3-5 रुपए किलो बिक रहे थे, लेकिन अब टमाटर का भाव 120 रुपए/KG तक पहुंच गया है। महंगाई के कारण लोगों की थालियों से सब्जियां ही गायब हो गई है। लोग सब्जियां खरीदने से परहेज करने लगे हैं। कर्नाटक के बेंगलुरु में टमाटर और अन्य सब्जियों की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। इससे मिडिल क्लास और गरीब लोगों को काफी फर्क पड़ा है।

यह खबर भी पढ़ें:-Small Business Idea: घर की ये सब्जियां कराएगी जमकर कमाई, बस करना होगा ये काम

15 अगस्त के आसपास कीमतें घटने के आसार

गुजरात में लगातार बारिश के चलते नवसारी में टमाटर और सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं। गुजरात में टमाटर की कीमत 60-70 रुपए किलो चल रहा है और अगले 15 दिनों में कीमत और बढ़ेगी। ऐसा कम से कम 15 अगस्त तक चलेगा, क्योंकि बारिश के कारण टमाटर की कमी है। 15 अगस्त के बाद जब नया माल आएगा तब कीमत कम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *