Alert! मोदी सरकार महिलाओं को दे रहे है 52,000 रुपए नकद, अब हुआ खुलासा

पीएम मोदी सरकार की तरफ से महिलाओं को 52,000 रुपए कैश दे रही हैं। यह खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। आप भी किसी सरकारी स्कीम में इंवेस्ट करने से पहले पूरी सच्चाई जान लें।

PM Modi 4 | Sach Bedhadak

पीएम नरेंद्र मोदी सरकार (Central Govt Scheme) ने महिलाओं और लड़कियों को प्रोत्साहन देने के लिए कई सारी सरकारी स्कीम्स चला रखी हैं। लेकिन किसी भी स्कीम में पैसा लगाने से पहले एक बार बारिकी से जांच कर लेने चाहिए। हाल ही एक यूट्यूब चैनल पर ऐसा दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी सरकार महिलाओं को 52,000 रुपए नकद राशि दे रहे हैं। आइए जानते हैं इस खबर की पूरी सच्चाई।

यह खबर भी पढ़ें:-अभी से निपटा लें अपने बैंक के कामकाज, अप्रैल में आधे माह से ज्यादा दिन बंद रहेंगे बैंक

PIB ने ट्वीट कर लिखा-

PIB (प्रेस इंफोर्मेसन ब्यूरो) ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा-‘Suno Duniya’नामक #YouTube चैनल के एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं को ‘प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत 52,000 रुपए की नकद धनराशि प्रदान कर रही है।

ऐसे हुआ खुलासा

आपको बता दें कि पीआईबी ने बताया कि यह वीडियो पूरी तरह से फर्जी है। केंद्र सरकार की तरफ से इस तरह की कोई भी योजना नहीं चलाई जा रही है। जरा ऐसी अफवाहों से सावधान रहें।

किस ने शेयर किया ये फेक मैसेज

केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए। इसके साथ ही यह भी कहा कि अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stock: बोनस शेयर के दम पर इस सरकारी कंपनी ने बनाया मालामाल, 1 लाख के बनाए 1.32 करोड़

ऐसे चैक करा सकते हैं फैक्ट चेक

केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ ही शेयर करने से बचे। फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाए। अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते है तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या [email protected] पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *