वेलिंगटन में 4 मंजिला हॉस्टल में लगी आग, 10 लोगों की मौत 

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में चार मंजिला हॉस्टल में देर रात में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई। वेलिंगटन के दमकल…

Four-storey hostel fire in Wellington kills 10

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की राजधानी वेलिंगटन में चार मंजिला हॉस्टल में देर रात में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई। वेलिंगटन के दमकल विभाग के प्रमुख निक प्याट ने बताया कि 52 लोग इमारत से बाहर निकाले गए, लेकिन दमकलकर्मी अब भी कुछ और लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। यह आग लोफर्स लॉज नामक इमारत में लगी। यह हॉस्टल एक औद्योगिक इलाके में है। 

हॉस्टल में रहने वाले तला सिली ने बताया कि उसने अपने दरवाजे से धुआं घुसते देखा। सिली ने कहा कि मैं सबसे ऊपरी मंजिल पर था और गलियारे से नहीं निकल पाया क्योंकि वहां बहुत ज्यादा धुआं था इसलिए मैंने खिड़की से बाहर छलांग लगा दी। वह दो मंजिल नीचे एक छत पर जा गिरा। वहां से चिकित्सा कर्मियों ने उसे निकाला तथा उसका उपचार किया। 

प्याट ने बताया कि दमकलकर्मियों को देर रात करीब साढ़े 12 बजे आग लगने की सूचना पर हॉस्टल में बुलाया गया। पुलिस ने बताया कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चला है। प्रधानमंत्री क्रिस हिप्किंस ने बताया कि इमारत अभी पुलिस के प्रवेश के लिहाज से सुरक्षित नहीं है और प्राधिकारियों को मृतकों की संख्या की पुष्टि करने में वक्त लग सकता है।

(Also Read- ईशनिंदा के आरोप में दो लोगों को फांसी पर लटकाया)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *