Atlantis The Royal : दुनिया का सबसे महंगा और लग्जरी होटल, एक रात का किराया 82 लाख से ज्यादा

दुबई (Dubai) मतलब पैसा ही पैसा। हम ऐसा इसलिए कह रहे है, क्योंकि दुनिया के धनी शहरों में से दुबई (Royal City Dubai) का भी…

New Project 38 | Sach Bedhadak

दुबई (Dubai) मतलब पैसा ही पैसा। हम ऐसा इसलिए कह रहे है, क्योंकि दुनिया के धनी शहरों में से दुबई (Royal City Dubai) का भी नाम शामिल है। यहां आने वाला हर टूरिस्ट अय्याशी की जिदंगी, घूमना फिरना, मौज मस्ती करता है। दुबई शहर को दुनिया भर में अपने मॉर्डर्न आर्किटेक्चर, लग्जरी होटल्स, मेहमान नवाजी, परंपरागत मार्केट प्लेस, फैशन वियर्स और टूरिस्ट सिटी भी कहते है। यहां आने वाला हर टूरिस्ट लग्जरी लाइफ जीता है।

New Project 39 | Sach Bedhadak

जब भी आप दुबई घूमने जाएंगे तो यहां एक अलग ही माहौल में खुद को पाएंगे। दुबई शहर बड़ी-बड़ी इमारत उसकी सिविल इंजीनियरिंग के लिए दुनियाभर में मशहूर है। दुबई का सबसे बड़ा आकर्षण दुनिया की सबसे ऊंची 163 मंजिला इमारत बुर्ज खलीफा है। इसके अलावा दुबई में दुनिया का पहला आर्टिफिशियल पाम आइलैंड भी है। अगर आप यहां घूमने की सोच रहे है तो यहां एक से बढ़कर एक लग्जरी होटल्स है। ऐसे में यहां दुनिया का सबसे महंगा और लग्जरी होटल्स भी है, जिसका एक रात का किराया आपको हैरान कर देगा। जी हां, दुबई का अटलांटिस द रॉयल रिजॉर्ट का किराया आम इंसान की सोच से परे है।

New Project 40 1 | Sach Bedhadak

ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि दुबई का यह रिजॉर्ट पूरी दुनिया में सबसे महंगा रिजॉर्ट है। दुबई में स्थित अटलांटिस द रॉयल रिजॉर्ट में करीब 800 कमरे हैं। इस पूरे होटल में सबसे महंगा कमरा रॉयल मेंशन रूम है। यहां हर रात रॉयल मेंशन रूम में ठहरने की कीमत 100,000 अमेरिकी डॉलर है, जो करीब 82.5 लाख रुपये से अधिक है।

New Project 41 | Sach Bedhadak

इस लग्जरी होटल्स में एक से बढ़कर एक सुविधाएं हैं। यहां आने वाला हर टूरिस्टकुछ ऐसा अनुभव करता है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। अटलांटिस होटल के मुख्य आकर्षणों में से एक रिजॉर्ट के अंदर बने एक्वेरियम और कमरे व लॉबी के अंदर सोने और संगमरमर की सजावट है। अटलांटिस होटल की दीवारों को असली सोने के वॉलपेपर से सजाया गया है। वहीं इस होटल के बाथरूम इतालवी संगमरमर से बने हैं।

अगर आप अटलांटिस होटल में रूकना चाहते है तो यहां के होटल में रॉयल मेंशन रूम की कीमत लगभग 82.5 लाख रुपये प्रति रात और 22 फीसदी टैक्स अलग से लगता है। वहीं इसके अलावा अटलांटिस द रॉयल होटल में सबसे सस्ते रूम की कीमत 4,134 दिरहम है, जो भारतीय मुद्रा में करीब 92,000 रुपये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *