दुनिया के सबसे छोटे हेलीपैड पर प्लेन की खतरनाक लैंडिंग, रिकॉर्ड बनाने के लिए पायलट के छूटे पसीने

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन लाखों वीडियो पोस्ट होते है। इनमें से कुछ वीडियो ऐसे होते है जिन्हें देखकर हैरानी होती है। वहीं…

New Project 2023 03 18T150206.115 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन लाखों वीडियो पोस्ट होते है। इनमें से कुछ वीडियो ऐसे होते है जिन्हें देखकर हैरानी होती है। वहीं अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखने के बाद आपकी आंखों पर यकीन नहीं होगा। दरअसल, इस वीडियो में एक पायलट ने 56वीं मंजिला इमारत पर प्लेन को उतारा है। पायलट के प्लेन को उतारने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में पायलट जिस तरह से प्लेन उतारता है, उसे देखकर आपके होश उड़ जाएंगे।

प्लेन उतारने का वीडियो देखकर हो जाएंगे हैरान…

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो दुबई के एक होटल का बताया जा रहा है। इस प्लेन को एयर रेसिंग चैंपियन ल्‍यूक सेपेला उड़ा रहे थे। दुबई के बुर्ज अल अरब होटल की छत पर वह प्लेन को उतारने की कोशिश कर रहे थे। इस होटल की इमारत 56 मंजिला है। वहीं इस होटल की छत पर सिर्फ 27 मीटर का हेलीपैड बना हुआ था। जिस पर ल्‍यूक सेपेला मिनी प्लेन को उतारने के दौरान शॉकिंग करतब करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में आप देख सकते है कि पायलट ल्‍यूक सेपेला एक मिनी प्लेन को 56 मंजिला इमारत के ऊपर उतारने की कोशिश करते है। इस दौरान ल्‍यूक सेपेला बार-बार प्लेन को इमारत पर उतारने की कोशिश करते है। आखिर कार ल्‍यूक सेपेला प्लेन को हेलीपैड पर उतारने में सफल हो जाते है।

बता दें कि ल्‍यूक सेपेला को प्लेन का उतारने में काफी मुश्किलें का सामना करना पड़ा, लेकिन अंत में वह प्लेन को उतारने में सफल हुए। प्लेन को 56 मंजिला होटल की छत पर उतारने के बाद ल्‍यूक सेपेला दुनिया के पहले ऐसे व्यक्ति बन चुके हैं, जिन्होंने इस 27 मीटर चौड़े हेलीपैड पर अपने प्लेन को लैंड करवाया।

बता दें कि बुर्ज अल अरब हेलिपैड दुनिया का सबसे छोटा कमर्शियल हेलिपैड है। इतनी ऊंचाई पर बने इस हेलीपैड पर प्लेन की लैंडिंग के लिए बहुत ही खतरनाक माना जाता है। बता दें कि ल्‍यूक सेपेला इस खतरनाक स्टंट के लिए पिछले दो सालों से इसकी तैयारी कर रहे थे। आखिरकार उन्होंने तीसरे प्रयास में प्लेन को लैंड करवाया। ल्‍यूक सेपेला ने प्लेन को लैंडिंग करवाने के लिए उन्होंने 650 प्रैक्टिस सेशन किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *