राजस्थान पुलिस की SI नैना कैनवाल निलंबित, दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ किया था गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की सब इंस्पेक्टर नैना कैनवाल (Sub Inspector Naina Kanwal) को दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। नैना…

New Project 50 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की सब इंस्पेक्टर नैना कैनवाल (Sub Inspector Naina Kanwal) को दिल्ली पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। नैना कैनवाल (SI Naina Kanwal Arrested) को अवैध हथियार के मामले में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हथियार बरामदगी के बाद उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने नैना कैनवाल (Naina Kanwal) को जेल भेज दिया है। वहीं, अब राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) ने कार्रवाई करते हुए नैना कैनवाल को निलंबित (Naina Kanwal Suspended) कर दिया है।

हरियाणा की जानी मानी पहलवान है नैना कैनवाल

बता दें कि नैना कैनवाल हरियाणा की जानी मानी पहलवान भी है। नैना कैनवाल ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में काफी मेडल जीते हैं। नैना कैनवाल सात बार भारत केसरी भी रह चुकी हैं। साथ ही नैना कैनवाल की सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोविंग है। इंस्टाग्राम पर नैना पुलिस की वर्दी और गाड़ी के साथ अपनी रील और फोटो शेयर करती हैं।

New Project | Sach Bedhadak

अवैध हथियार के साथ किया गिरफ्तार

नैना कैनवाल पर अपहरण का भी आरोप है। शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के रोहतक में दबिश देकर नैना को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया। दरअसल, दिल्ली पुलिस हरियाणा के रोहतक के सनसिटी हाइट्स के फ्लैट में वांटेड बदमाश सुमित नांदल को पकड़ने के लिए पहुंची थी। यहां राजस्थान पुलिस में एसआई पद पर तैनात नैना ने दरवाजा खोला। नैना के हाथ में दो पिस्तौल थी। पुलिस को देख कर नैना ने दोनों पिस्तौल खिड़की से बाहर फेंक दी। पुलिस ने दोनों पिस्तौल बरामद कर ली है। साथ ही नैना को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार भी कर किया है।

New Project 1 | Sach Bedhadak

नैना पर अपहरण का आरोप…

बता दें कि साल 2021 में सुमित नांदल ने दिल्ली के उत्तम नगर के ओम विहार निवासी पंकज कुमार और उसके दोस्त ऋषभ का कार में अपहरण कर लिया था। अपहरण के बाद सुमित नांदल ने उन्हें रोहतक में मस्तनाथ मठ के नजदीक एक मकान में ले जाकर टॉर्चर किया। अपहरण का मामला दिल्ली के मोहन गार्डन पुलिस थाने में दर्ज हुआ। दिल्ली पुलिस इसी मामले में सुमित नांदल को पकड़ने के लिए हरियाणा पहुंची। पुलिस के हाथ आरोपी सुमित नांदल तो नहीं लगा, लेकिन दबिश के दौरान नैना कैनवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

New Project 51 | Sach Bedhadak

पुलिस को देखते ही नैना ने फेंक दिए हथियार

रोहतक पुलिस स्टेशन के थानाधिकारी राजू सिंधू ने बताया कि थाना मोहन गार्डन दिल्ली में आरोपी सुमित नानंदल के खिलाफ धारा भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं (365/364ए/341/342/323/506/34) के तहत मामला दर्ज है। सुमित नानंदल को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस छापेमारी के लिए रोहतक पहुंची थी। पुलिस चौकी सुखपुरा की टीम स.उप.नि. प्रदीप, महिला सिपाही व दिल्ली पुलिस की टीम के साथ सनसिटी हाइट्स फ्लैट पर पहुंचे। यहां फ्लैट का दरवाजा खटखटाने पर एक लड़की ने दरवाजा खोला, जिसके पास दो हथियार मिले। पुलिस टीम को देखकर लड़की ने अवैध हथियारो को नीचे फेंक दिया। लड़की की पहचान नैना पुत्री रामकरण निवासी सुताना जिला पानीपत के रुप में हुई। पुलिस ने दोनों पिस्तौलों को बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने हथियार बरामदगी के बाद उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *