Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, अब 20 मार्च तक कर सकेंगे अप्लाई

Application date extended for Agniveer recruitment, now you can apply till March 20

Agniveer Recruitment 2023: अग्निवीर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर आई है। भारतीय सेना ने इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती के लिए लास्ट डेट को आगे बढ़ाकर अब 20 मार्च कर दिया है। बता दें कि पहले आवेदन की आखिरी डेट 15 मार्च थी। वहीं अब उम्मीदवार 5 दिन बाद भी इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन तिथि को लेकर भारतीय सेना ने ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर नोटिस जारी कर जानकारी दी। बता दें कि अग्निवीर भर्ती के तहत भारतीय सेना में स्टोर कीपर, क्लर्क और टेक्निशियन के पदों पर वैकेंसी निकली है। वहीं इसके लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भारतीय सेना ने कुछ पदों के लिए 8वीं पास तो कुछ पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास छात्रों के आवेदन मांगे हैं। 

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन शुरू- 16 फरवरी 2023 से

आवेदन की आखिरी तिथि- 20 मार्च 2023

उम्र सीमा और सेलेक्शन 

अग्निवीर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 17 वर्ष 6 माह होनी चाहिए। जबकि अधिकतम उम्र 21 वर्ष होनी चाहिए। ऐसे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो इसमें थोड़े बदलाव किए गए हैं। भारतीय सेना की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार को पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद भर्ती रैली का आयोजन होगा। इस रैली में वही उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं, जो लिखित परीक्षा में सफल होंगे। इस भर्ती के लिए 17 अप्रैल 2023 को परीक्षा आयोजित होगी।

(Also Read- Government Job Vacancy: 12वीं पास के लिए वैकैंसी, 24 मार्च से पहले करें आवेदन, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *