नीमराना हाईवे पर एसिड से भरे टैंकर को दूसरे टैंकर ने मारी टक्कर, 2 किलोमीटर तक फैला एसिड

जयपुर। दिल्ली हाईवे पर नीमराना फ्लाई ओवर के पास शौचालय एसिड से भरे टैंकर को दूसरे टैंकर ने टक्कर मार दी। इससे पूरा एसिड गिरकर…

Acid filled tanker collided with another tanker on Neemrana Highway in rajasthan, acid spread for 2 km

जयपुर। दिल्ली हाईवे पर नीमराना फ्लाई ओवर के पास शौचालय एसिड से भरे टैंकर को दूसरे टैंकर ने टक्कर मार दी। इससे पूरा एसिड गिरकर सड़क पर 2 किलोमीटर तक फैल गया। दरअसल रोड पर खड़े क्षतिग्रस्त टैंकर को साइड लेते समय दूसरे टैंकर ने टक्कर मार दी। एसिड से भरे टैंकर को टक्कर मारने के बाद हाईवे पर एसिड फैला गया। जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

इस हादसे के बाद हाईवे पेट्रोलिंग के द्वारा दमकल को सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंची। टीम ने एसिड से भरे टैंकर और सड़क पर फैसे एसिड पर पानी डाला। जिसके बाद आमजन को थोड़ी राहत मिली। इस घटना को लेकर हाईवे पेट्रोलिंग के इंचार्ज सुरेंद्रपाल ने बताया कि रात को ड्राइवर ने एसिड से भरे टैंकर में रिसाव होने की सूचना दी थी। जिसके चलते टैंकर चालक के द्वारा रोड पर साइड में टैंकर को खड़ा कर दिया। 

(Also Read- ‘भ्रष्टाचार’ पर गहलोत सरकार ने कसा शिकंजा, निलंबित ASP दिव्या के रिसॉर्ट पर गरजा ‘पीला’ पंजा)

इसके बाद शनिवार सुबह जयपुर की तरफ से आ रहा दूसरे टैंकर ने खड़े टैंकर में टक्कर मार दी। चालक की लापरवाही से यह हादसा हुआ। जिससे हाईवे पर शौचालय का एसिड काफी दूरी तक फैल गया। एसिड फैल जाने से लोगों को सांस लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बाद मौके पर दमकल बुलाकर क्षतिग्रस्त एसिड टैंकर की आग पर और रोड पर काफी दूरी तक फैले एसिड पर पानी डलवाया गया। 

image 77 | Sach Bedhadak

इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्थानीय लोगों का कहनाहै कि पुलिस केवल खानापूर्ति कर मौके से चली गई। जबकि क्षतिग्रस्त टैंकर से एसिड फैलने से बड़ा हादसा होने का अंदेशा बन रहा था। पुलिस की तरफ से न कोई बैरिकेडिंग लगाया गया ना ही घटना पर कार्रवाई की गई। लोग क्षतिग्रस्त टैंकर के पास से गुजर रहे हैं ऐसे में दुर्घटना होने की आशंका है।

(Also Read- कांग्रेस आलाकमान तक पहुंची गहलोत सरकार के मंत्रियों-विधायकों की ‘नेगेटिव रिपोर्ट’, अब गिर सकती है गाज!)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *