धड़ल्ले से बिक रहा है ये 500 रुपए वाला AC,टूट पड़े लोग, लाइन में लगकर कर रहे हैं इंतजार

अगर आपके पास AC खरीदने के लिए 30 से 40 हजार रुपए नहीं हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं बेहद सस्ता AC। इतना तो आपके घर का एक महीने में बिजली बिल आ जाता होगा।

AC | Sach Bedhadak

गर्मियां शुरू होते ही सभी ने तपिश से बचने के उपाय ढूढ़ने शुरू कर दिए हैं। लोगों ने वाटर कूलर और AC खरीदने और लगवाने शुरू कर दिए हैं। लेकिन हर कोई तो वाटर कूलर और AC नहीं खरीद सकता ना? अगर आप AC और वाटर कूलर खरीदने में सक्षम नहीं है तो आपके के लिए लेकर आए चंद रुपयों की हैंडमेड AC। खास बात यह है कि आपको इस AC के 30 से 40 हजार रुपए नहीं चुकाने पड़ेंगे बल्कि यह AC आप केवल 500 रुपए में खरीद सकते हैं। दरअसल, हम आपको एक ऐसा प्रोडक्ट घर पर बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप आसानी से अपने घर बनाकर गर्मियों में इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-2,000 रुपए सस्ता हुआ Moto G73 स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट दे रहा जबदरस्त ऑफर, EMI पर भी उपलब्ध

कैसे बनाया जाता है ये डिवाइस?

अगर आपके पास AC खरीदने के पैसे नहीं है तो छोड़ा चिंता अब हम आपको मिट्टी वाला एयर कंडीशनर बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं जिसे आप अपने घर पर ही केवल 500 रुपए की लागत में बना सकते हैं। आपको बात दें कि मिट्‌टी वाला एयर कंडीशनर बनाने के लिए आपको बस एक आकार में लंबे ओर चौड़े मटके का इस्तेमाल करना पड़ेगा, जिसमें गर्मी के मौसम में पानी ठंडा किया जाता है। आपको बता दें कि इस एयर कंडीशनर को तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले मिट्‌टी के मटके में फूल बना लेने हैं जिनसे एयर वेंटीलेशन बना रहेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-फ्लिपकार्ट पर सिर्फ 899 रुपए में मिल रहा है ये धांसू स्मार्टफोन, खरीदने के लिए लगी ग्राहकों की लाइन

यूएसबी फैन करना पड़ेगा इस्तेमाल

आपको बता दें कि मिट्‌टी वाले मटके के ऊपर एक तरफ बस इस फैन को लगाना है और इस मटके में पानी भर देना है। इसके बाद जब आप इस फैन को शुरू करते है तो हैं तो पानी में इसमें आने वाली हवा ठंडी हो जाती है और बाहर आने लगती है जिससे कमरे में बैठे हुए लोगों को ठंडक का एहसास होता है। ये होम मेड एयर कंडीशनर बेहद दमदार होता है और इसे आप भी घर पर तैयार कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *