बिना बिजली के घंटों चलेगा ये पंखा, किचन में लगाया तो खुश हो जाएगी आपकी मां, बहन और बीवी

अगर आपका AC खरीदने का बजट नहीं है तो आज आपके लिए एक ऐसा सस्ता पंखा लेकर आए जो आप अपनी रसोई में आसानी से लगा सकते हैं, जो आपकी पत्नी, बहन, बेटी और मां को गर्मी से राहत प्रदान कर सकता है।

solar panel fan | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। गर्मी का सितम इतना बढ़ चुका है कि हर कोई ठंडी हवा और ठंडे पानी के जुगाड़ में लगा है। सोचो इनती गर्मी में महिलाओं की किचन में खाना पकाते वक्त क्या हालत होगी। अगर आपका AC खरीदने का बजट नहीं है तो आज आपके लिए एक ऐसा सस्ता पंखा लेकर आए जो आप अपनी रसोई में आसानी से लगा सकते हैं, जो आपकी पत्नी, बहन, बेटी और मां को गर्मी से राहत प्रदान कर सकता है। अगर ये पंखा आपने अपने किचन लगा दिया तो इन सबकी आपको ढेर सारी दुआएं भी मिलेंगी। अगर आपसे कहा जाए कि ये पंखा चलाने के लिए बिजली की भी जरूरत नहीं पडेंगी तो यकीनन आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-5,000 रुपए में मिल रहा है गरीबों का AC, गर्मी में ठंडी तो सर्दियों में देगा गर्म हवा

दरअसल, हम बात कर रहे हैं सोलर पैनल फैन की। सोलर यानी इस पंखे को चलाने के लिए बिजली की जरूरत नहीं पड़ती है और ये सोलर एनर्जी सिस्टम पर काम करता है। यह पंखा सूर्य की रोशनी से चार्ज होकर चलता है। साथ ही रात में भी ये कुछ घंटे आराम से चल जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इनमें बैटरी चार्जिंग सिस्टम मिलता है तो ऊर्जा का स्टोरेज कर लेती हैं। सूरज छिपने के बाद भी यह पंखें घंटों के चल सकते हैं।

Samest 12 Volts DC Fan Solar Panel

ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इस सोलर फैन की कीमत 329 रुपए है। ये सोलर फैन 12 वोल्ट बैटरी पर काम करता है। इसके अलावा आप इसे डायरेक्ट सोलर पैनल से जोड़कर चला सकते हैं। इतना ही नहीं आप इसे टैक्सी या ऑफिस में भी लगा सकते हैं। ये 6 इंच के प्लाटिक फैन ब्लेड के साथ आता है।

यह खबर भी पढ़ें:-आपके घर में लगा है AC तो यह बातें जरूर जान लें, होगी बिजली की बचत

Electronics Crafts Table Solar Fan

यह फैन फ्लिपकार्ट पर 339 रुपए में खरीद सकते हैं। यह भी 12 वॉल्ट डीसी के साथ आता है ओर आराम से इसे कार, ऑफिस या घर में लगा सकते हैं। ये वजन में भी काफी हल्का होता है और आसानी से मूव भी किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *