एपल ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप, इतनी है भारत में कीमत, स्टूडेंट्स को स्पेशल 10,000 रुपए की छूट

एपल कंपनी दुनिया का सबसे पतला (11.5mm) 15 इंच डिस्प्ले वाला लैपटॉप मैकबुक एयर लॉन्च किया है। भारत में एपल के इस लैपटॉप की कीमत 1.54 लाख रुपए से शुरू होती है।

apple Macbook Air laptop | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। एपल की एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस केलिफोर्निया में सोमवार देर रात हुई। यह इवेंट 9 जून तक चलेगा। इस दौरान एपल कंपनी दुनिया का सबसे पतला (11.5mm) 15 इंच डिस्प्ले वाला लैपटॉप मैकबुक एयर लॉन्च किया है। भारत में एपल के इस लैपटॉप की कीमत 1.54 लाख रुपए से शुरू होती है। इस पर स्टूडेंट्स को 10 रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। मैकबुक लैपटॉप में 18 घंटे के बैकअप वाली बैटरी दी गई है। बाकी इसमें कोई बदलाव नहीं किया है, जो 13 इंच मैकबुक एयर M2 में मिलते हैं। इसमें 3.5mm हेडफोन जैक के साथ मैगसेफ चार्जिंग, कनेक्टिंग एक्सेसरीज के लिए दो थंडरबोल्ट पोर्ट मिलते हैं। मैकबुक चार कलर मिडनाइट, स्टारलाइट, सिल्वर और स्पेस ग्रे में उपलब्ध है।

यह खबर भी पढ़ें:-Realme 11 Pro के साथ फ्री मिलेगी ये महंगी Smart Watch, जानिए कब होगा भारतीय बाजार में लॉन्च

विजन प्रो पेश किया

WWDC23 इवेंट में कंपनी अपना पहला मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट ‘विजन प्रो’ पेश किया है। इस हेडसेट को आंखों के रेटिना और हाथों के मूवमेंट से ऑपरेट किया जा सकता है। इस डिवाइस को बनाने के लिए कंपनी पिछले 7 साल से इस पर काम कर रही थी, जिसमें दो 4K डिस्प्ले दिए गए हैं। एपल कंपनी के CEO टिम कुक ने एपल विजन प्रो को एक नई शुरुआत बताया है। इसके साथ ही एपल ने सिलिकॉन बेस्ड मैक प्रो को 7.29 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च किया है। हालांकि, कंपनी ने अभी भारत की ऑफिशियल वेबसाइट में लिस्ट नहीं है।

विजन प्रो: फीचर्स

कंपनी का दावा है कि यूजन विजन प्रो को पहनने के बाद वर्चुअल स्पेस में अपनी फोटोज और वीडियोज कोस्क्रॉल कर सकेगा। इसके अलाव 3 फिल्में देख सकेंगे और गेम खेल सकेंगे। एपल के इवेंट में डिज्नी के CEO बॉब इगोर ने बताया कि डिज्नी प्लस में पहले से विजन प्रो देखने वाला कंटेट उपलब्ध है। इसके अलावा भी एपल कंपनी ने कई प्रोजेक्ट लॉन्च किए है जो बहुत ही शानदार हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-LG और Sony की बैंड बजाने आ गया Samsung का ये धांसू टीवी, जानिए कीमत और फीचर्स

वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) एक एनुअल इवेंट है, जिसे कंपनी ने अपने कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो हेडक्वार्टर में होस्ट करती है। कंपनी ने यह इवेंट अपकमिंग सॉफ्टवेयर चेंजेज को डेवलपर्स के सामने पेश करने के लिए किया है। इवेंट में ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि iPhones के लिए iOS, कंप्यूटर के लिए macOS, और iPadOS के लिए iPadOS में बदलाव को पेश किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *