अलवर में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

अलवर। राजस्थान के अलवर के खैरथल थाना क्षेत्र हरसौली में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने महिला के शव को…

New Project 75 | Sach Bedhadak

अलवर। राजस्थान के अलवर के खैरथल थाना क्षेत्र हरसौली में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने महिला के शव को मौके से उठवाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। वहीं मृतका के भाई ने महिला के पति और ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि मृतका के भाई नितिन ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। युवक ने बताया कि फरवरी 2018 में उसकी बहन करिश्मा शर्मा की हरसौली निवासी अमित मिश्रा के साथ हुई थी। शादी में करीब 30 लाख रुपये खर्च हुए। शादी में दहेज में दूल्हे को कार और दस तोला सोना सहित घर का सामान दिया था। शादी के बाद से ही ससुराल वाले सास दीपा मिश्रा, पति अमित, ससुर अशोक, देवर प्रदीप और उसकी पत्नी मनीषा दहेज कम लाने के लिए करिश्मा को ताने मारकर परेशान करते थे। आरोपी करिश्मा से दहेज में 11 लाख रुपये और बड़ी कार की मांग करने लगे थे।

ससुराल वालों के तानों से करिश्मा शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत प्रताड़ित हो गई थी। करिश्मा का भाई उसको काफी समझाता रहा। वहीं करिश्मा हर बार यहीं कहती कि समय के अनुरूप वह बदल जाएंगे। लेकिन, ये लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और लगातार उसको प्रताड़ित कर दहेज की मांग करते रहे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उन्होंने उसकी हत्या कर दी। मृतका के भाई ने बताया कि 9 मार्च को उसकी बहन करिश्मा का फोन आया। करिश्मा ने बताया कि उसका पति और ससुरालवाले उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे है और जान से मारने की धमकी दे रहे है।

थोड़ी देर बाद करिश्मा के ससुर (अशोक मिश्रा) का फोन आया कि तुम्हारी बहन करिश्मा खत्म हो चुकी है और उन्होंने फोन काट दिया। मृतका के भाई का आरोप है कि उसकी बहन की हत्या सभी ससुराल पक्ष के लोगों ने साजिश के तहत की है। उसकी बहन की हत्या कर सभी ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए। मृतका के भाई की सूचना पर खैरथल थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और मृतका के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। मृतका के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की है। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार व्यक्ति की मौत…

वहीं अलवर के सदर थाना क्षेत्र के चिकानी के पास एक अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। सदर थाने के एएसआई विजय सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि एक व्यक्ति का चिकानी के पास एक्सीडेंट हुआ है। सूचना पर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची।

पुलिस ने बताया कि मृतक मोहम्मद उमर निवासी चिकानी का रहने वाला है। मोहम्मद उमर बीड़ीआई सोसायटी में गार्ड की नौकरी करता था। मृतक मोहम्मद उमर के तीन बेटी और एक बेटा है। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ मामला दर्ज तलाश शुरू कर दी है।

(इनपुट-नितिन शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *