राजभवन का घेराव : रंधावा की चेतावनी… आपस की लड़ाई खत्म करो… टिकट उसे मिलेगा जो पार्टी के लिए काम करेगा..खुद के लिए नहीं…

अडाणी मामले की विरोध में कांग्रेस आज राजभवन का घेराव कर रही है। सिविल लाइन फाटक पर सभी कांग्रेस नेता पदाधिकारी और कार्यकर्ता इकट्ठे हुए,…

image 45 | Sach Bedhadak

अडाणी मामले की विरोध में कांग्रेस आज राजभवन का घेराव कर रही है। सिविल लाइन फाटक पर सभी कांग्रेस नेता पदाधिकारी और कार्यकर्ता इकट्ठे हुए, यहां प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, पूर्व मंत्री और गुजरात प्रभारी रघु शर्मा समेत कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं।

भारत गुलामी की तरफ जा रहा है

प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के विरोध में कांग्रेस पूरे देश में उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। संसद में हम डट कर खड़े हैं, हर एक सवाल का जवाब मांग रहे हैं लेकिन आज का दौर ऐसा है कि हिंदुस्तान दोबारा गुलामी की तरफ जा रहा है। पहले अंग्रेज भारत में ईस्ट इंडिया कंपनी लेकर आए थे तो अब मोदी अडानी के जरिए भारत में ईस्ट इंडिया कंपनी लेकर आए हैं लेकिन अंग्रेजों के जमाने में भारत गुलाम था। इस गुलामी से निकालने के लिए कांग्रेस नेताओं ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। संघर्ष किया, लड़ाई लड़ी, तब किसी ने नहीं सोचा था कि वह मंत्री बनेंगे। वह सिर्फ यह सोचते थे कि हमें भारत को आजाद कैसे कराना है इसलिए उन्होंने वह लड़ाई जीती और भारत को आजाद कराया।

पहले कांग्रेस को तो बनाओ…

रंधावा ने कहा कि लेकिन आज मैं कहता हूं आपसे कि अब मेरे पास जो कोई भी आता है मुझे कहता है कि मुझे क्या बनाओगे? मुझे क्या पद दोगे ? तो मैं कहता हूं भाई पहले कांग्रेस को तो बना लो, फिर अपना पद देख लेना। रंधावा ने कहा कि आज मुझे अफसोस से कहना पड़ रहा है आपस की लड़ाई आप खत्म करो, कांग्रेस यह चुनावी लड़ाई जीत जाएगी। अडाणी हार जाएगा।

रंधावा ने कहा कि कांग्रेस तभी बनेगी जब उसका कार्यकर्ता काम करेगा, उसके नेता काम करें। मैं कह देता हूं कि कांग्रेस में वही रहेगा जो उसका काम करेगा। अब कोई कोटा सिस्टम नहीं चलेगा, अब किसी की नहीं सुनी जाएगी कि मैं उसका आदमी हूं, इसे टिकट दो। अब टिकट उसे ही मिलेगा जो कांग्रेस के लिए काम करेगा, कांग्रेस को ऊंचा उठाएगा।

अडाणी नहीं…मोदी से लड़ो

इसलिए अपनी आपस की लड़ाई खत्म करो। रंधावा का मतलब है जो रण में लड़ते हैं हम राजस्थान से ही मोदी के खिलाफ यह लड़ाई लड़ेंगे, मोदी हार जाएगा तो अडाणा अपने आप हर जाएगा। आप अडाणी-अडाणी नहीं मोदी-मोदी करो, हमारी लड़ाई मोदी से है अडाणी से नहीं। मोदी के खिलाफ यह लड़ाई राजस्थान से लड़ाई लड़ी जाएगी।

रंधावा ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि कांग्रेसियों आप खुद में करंट लेकर आओ फिर देखो जो आज यहां स्टेज पर बैठे हैं ना वह भी डरेंगे आपसे। यहां हरीश चौधरी बैठे हैं पूछिए इनसे कि उन्होंने पंजाब में कैसे करंट पैदा किया, हमने 10 साल का अकाली राज वहां से खत्म कर दिया। वहां के सारे माफियाओं को खत्म किया हमने तब जाकर वहां अकाली राज खत्म हो पाया।

लोगों की आर्थिक स्थिति आज खतरे में

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कहा कि संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राहुल गांधी ने अडाणी मामले को लेकर कितने सवाल पूछे थे कि एक बिजनेसमैन इतने कम समय में इतना अमीर आदमी कैसे बन गया? देश की हर मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्री, हर इंफ्रास्ट्रक्चर एक ही आदमी के पास कैसे जा रहा है? कैसे एसबीआई करप्ट हो रही है? कैसे एलआईसी डूब रही है? उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। हालांकि वह ढाई घंटे बोलते तो गए लेकिन इस सवाल का जवाब कहीं नहीं था। उनकी मित्रता के चक्कर में देश के गरीब और मध्यम वर्ग के लोग आज जूझ रहे हैं, उनकी आर्थिक स्थिति खतरे में आ गई है। लोगों का निवेश लोगों का पैसा डूब रहा है। इसके बारे में उन्हें कोई परवाह नहीं है इसके विरोध में कांग्रेस लामबंद होकर प्रदर्शन कर रही है।

देखो…अब ED आने वाली है

कार्यक्रम में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अब हम यहां प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन देखिए अब यहां ED आ जाएगी। मंच पर बैठे सब मंत्रियों जान लो अब कभी भी ED आपके घर पर छापा डाल सकती है। गुजरात प्रभारी डॉ.रघु शर्मा ने कहा कि यूपी में पेपर लीक हो रहे, गुजरात में पेपर लीक हो रहे, बीजेपी राजस्थान में बंटी हुई है, एक दूसरे को नीचा दिखाने की बीजेपी में होड़ मची है, एक खेमा सालासर में कार्यक्रम करता है एक खेमा जयपुर में, कांग्रेस सरकार राजस्थान में वापस आएगी।

मंच पर ये नेता हैं मौजूद

बता दें कि कार्यक्रम में मंच पर कई मंत्री और पदाधिकारी मौजूद हैं। इसमें मंत्री बीडी कल्ला, मंत्री हेमाराम चौधरी, मंत्री प्रमोद जैन भाया, मंत्री भजन लाल जाटव, मंत्री गोविंद मेघवाल, मंत्री टीकाराम जूली, AICC पदाधिकारी हरीश चौधरी, रघु शर्मा, धीरज गुर्जर, मूलचंद मीना, विधायक अमीन खान, कृष्णा पूनिया, जयपुर के कांग्रेस नेताओं में मेयर मुनेश गुर्जर, अर्चना शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, पुष्पेंद्र भारद्वाज, आरआर तिवाड़ी समेत प्रमुख नेता शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *