‘काल’ बनकर आया शनिवार का दिन! राजस्थान में 4 जिलों में हुए सड़क हादसों में 9 लोगों की मौत, 34 घायल

राजस्थान में शनिवार का दिन काल बनकर आया। प्रदेश के चार जिलों में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में 9 लोगों की मौत हो गई।

image 2023 04 30T114059.545 | Sach Bedhadak

Road Accident in Rajasthan : जयपुर। राजस्थान में शनिवार का दिन काल बनकर आया। प्रदेश के चार जिलों में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों का सरकारी अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं, मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवाया गया। पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम के बाद मृतकों के शव अपने-अपने परिजनों को सौंप दिए है। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह पहला हादसा चित्तौड़गढ़ जिले में हुआ। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। इसके बाद देर रात राजसमंद, नागौर और बीकानेर में तीन सड़क हादसे हुए। जिनमें 5 लोगों की मौत हो गई और 34 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

सुबह के समय हुआ पहला हादसा

जानकारी के मुताबिक चित्तौड़गढ़ जिले में चित्तौड़गढ़-कोटा नेशनल हाईवे-27 पर माडना गांव के पास बेगूं में चलती कार का अचानक से टायर फट गया। इससे बेकाबू कार डिवाइडर तोड़ते हुए विपरीत दिशा में जाकर ट्रोले से जा भिड़ी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। वहीं इस हादसे में कार सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक घायल ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एएसआई अजय राज सिंह ने बताया कि हादसे के शिकार हुए चारों युवक यूपी और गुजरात निवासी हैं। ये युवक कार में सवार होकर अहमदाबाद से उत्तर प्रदेश जा रहे थे। मृतकों की पहचान उमाशंकर उर्फ पिंटू (32) पुत्र शिवभरन निवासी महीलों सरैया आशापुरा थाना गोसाईगंज जिला सुल्तानपुर यूपी, जितेंद्र कुमार (28) उर्फ राजू पुत्र मुन्ना विश्वकर्मा निवासी हैदरगंज पमोली अंबेडकर नगर यूपी, अनिल कु मार (28) पुत्र पुल्तूलाल विश्वकर्मा निवासी चौथली थाना पुलवार जिला सुल्तानपुर यूपी और राम सहोदर (33) पुत्र छेदीलाल निवासी गजानंद नगर नीचाली गोमतीपुर अहमदाबाद गुजरात के रूप में हुई। चारों युवक फर्नीचर का काम करते थे।

राजसमंद में दूसरा हादसा : 3 लोगों की मौत

दूसरा हादसा शनिवार देर रात राजसमंद जिले के नाथद्वारा थाना इलाके में हुआ। अहमदाबाद से चूरू जा रही वीडियो कोच बस अनियंत्रित होकर लाल मादडी के पैसेंजर वेटिंग रूम की इमारत में जा घुसी। हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में 9 लोग घायल हो गए। जिनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। आगे चल रहे वाहन को बचाने के चक्कर में कोच बस हादसे का शिकार हो गई।

नागौर जिले में तीसरा हादसा : दो लोगों की मौत

नागौर जिले में देर रात तीसरा हादसा हुआ। कुचेरा बाईपास पर अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही कुचेरा पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों के शवों को कुचेरा के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया। मृतकों की पहचान महेंद्र नायक निवासी सियास वह पूराराम निवासी दत्तानी के रूप में हुई है। पुलिस ने रविवार सुबह पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।

बीकानेर जिले में चौथा हादसा : 25 से अधिक लोग घायल

राजस्थान के बीकानेर जिले में चौथा हादसा हुआ। देर रात जयपुर-जोधपुर बाइपास रोड पर बस और ट्रेलर की भिड़ंत में 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जिनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के वक्त बस में 50 से अधिक बाराती सवार थे और बस रिडमलसर से नापासर की तरफ जा रही थी। तभी जयपुर-जौधपुर बाइपास को पार करते वक्त नोखा की तरफ से आ रहे ट्रेलर ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 25 से ज्यादा बाराती घायल हो गए। जिनका जिले के पीबीएम अस्पताल में उपचार जारी है।

ये खबर भी पढ़ें:-आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, 3 महिलाओं समेत 5 की मौत 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *