पायलट की अब अलग उड़ान! राजस्थान में एक और नई पार्टी का उदय, 11 जून को हो सकता है बड़ा ऐलान

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को लेकर सूत्रों के हवाले से पता चला है कि वह 11 जून को अपनी पार्टी का ऐलान कर सकते हैं.

sacjhin pilot | Sach Bedhadak

Sachin Pilot News: राजस्थान में विधानसभा चुनावों में अब कुछ ही महीने बचे हैं जहां सियासी गहमागहमी तेज हो गई है. अब मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के चुनावी घमासान से पहले अब जल्द ही एक नई पार्टी का उदय हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट अब अपनी आगे की राजनीतिक राहें कांग्रेस से अलग कर सकते हैं जहां वह अपनी अलग पार्टी बना सकते हैं.

बताया जा रहा है कि पायलट 11 जून को अपनी पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. वहीं बताया जा रहा है कि पायलट की ओर से 2 पार्टी के नाम भी चुनाव आयोग में रजिस्टर करवाए गए हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि पायलट के कांग्रेस छोड़ने को लेकर अब आने वाले एक-दो दिन में स्थितियां साफ हो जाएंगी.

इधर पायलट के करीबी और मंत्री मुरारी लाल मीणा ने पायलट के कांग्रेस छोड़ नई पार्टी बनाने की चर्चाओं को आधारहीन बताया है. मीणा ने कहा कि 11 जून को दौसा में हर साल स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम होता है और उस कार्यक्रम की सारी व्यवस्थाएं वह ही देखते हैं. मंत्री ने कहा कि पायलट से पार्टी छोड़ने पर मेरी कोई बात नहीं हुई है और हम सब हैं कांग्रेस पार्टी के सिपाही है.

11 जून को लेकर अटकलें तेज!

हालांकि पायलट की ओर से अभी तक कोई अधिकारिक बयान या संकेत नहीं दिए गए हैं. वहीं सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पायलट ने नई पार्टी के लिए 2 नाम तय किए हैं. मालूम हो कि 11 जून को सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि है ऐसे में 11 जून को लेकर ही पायलट के बड़े ऐलान के कयास लगाए जा रहे हैं. इससे पहले पायलट ने 11 अप्रैल को ही जयपुर में एक दिन का अनशन किया था. वहीं इसके बाद 11 मई को ही पायलट ने अजमेर से 5 दिवसीय अपनी जन संघर्ष यात्रा का आगाज किया था.

पायलट खेमे ने साध रखी है चुप्पी

वहीं इधर पायलट के पार्टी बनाने की अटकलों के बीच सचिन पायलट और उनके करीबी नेताओं ने चुप्पी साध रखी है. इदर पायलट बीते सोमवार को राज्यसभा सांसद विवेख तनखा के साथ एमपी के सतना जिले में स्थित मैहर मंदिर में मां शारदा का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *