RBSE 12th Arts Result 2023 : 6.37 लाख बच्चों का इंतजार होगा खत्म, आज आएगा आर्ट्स का रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड से 12वीं की आट्‌र्स का एग्जाम दे चुके प्रदेशभर के छह लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का रिजल्ट का इंतजार आज खत्म हो जाएगा।

image 2023 05 25T085814.978 | Sach Bedhadak

RBSE 12th Arts Result 2023 : जयपुर। राजस्थान बोर्ड से 12वीं की आट्‌र्स का एग्जाम दे चुके प्रदेशभर के छह लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का रिजल्ट का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। शिक्षा मंत्री डॉ. बी डी कल्ला दोपहर 3:15 बजे जयपुर में 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट जारी करेंगे। स्टूडेंट्स आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। 

गौरतलब है कि इस वर्ष आरबीएसई की 12वीं आर्ट्स के लिए 6 लाख 37 हजार 686 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। बोर्ड ने 12वीं साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का परिणाम हाल ही 18 मई को जारी किया था। पिछले वर्ष आर्ट्स में 96.33 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे। छात्राओं का रिजल्ट 97.21 और छात्रों का रिजल्ट 95.44 फीसदी रहा था। वरिष्ठ उपाध्याय में 94.99 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे।

ये स्टेप्स करें फॉलो

-आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं। -होम पेज पर, ‘Examination Results2023’ के लिंक पर क्लिक करें। 

-Senior Secondary (Arts)- 2023 Result के लिंक पर क्लिक करें। 

-रिजल्ट पेज खुलने पर अपना रोल नंबर डालें और सब्मिट के बटन पर क्लिक करें। 

-सामने स्क्रीन पर आ रहे रिजल्ट को डाउनलोड करें, इसका प्रिंट आउट निकालें।

IGCSE बोर्ड में IIS का रिजल्ट रहा 100 फीसदी

इंटरनेशनल जनरल सर्टिफिकेट ऑफ सैकें डरी एजुके शन (IGCSE) का परिणाम बुधवार को जारी किया गया। जयपुर स्थित इंडिया इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट् स ने एक बार फिर आईजीसीएसई बाेर्ड परीक्षा परिणाम में सौ फीसदी कामयाबी हासिल की। कबीर साहनी ने सर्वाधिक स्कोर कर स्कूल टॉप किया है। कबीर ने छह विषयों में एव आईसीई अवॉर्ड में डिस्टिंक्शन प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित किया है। आईजीसीएसई बोर्ड परीक्षा में स्कूल के 19 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। स्कूल के दो स्टूडेंट् स ने आईसीई अवॉर्ड में डिस्टिंक्शन और दो स्टूडेंट्स ने मेरिट प्राप्त की है। स्कूल के स्टूडेंट्स ने विभिन्न विषयों में 18 ए और 36 ए प्राप्त किए हैं। इस मौके पर स्कूल डायरेक्टर डॉ.अशोक गुप्ता व प्राचार्या माला अग्निहोत्री ने छात्रों को शुभकामनाएं दी।

ये खबर भी पढ़ें:-गुरु पुष्य संयोग पर देवस्थान विभाग की नई पहल : सरकार आज प्रदेश के सभी मंदिरों में फहराएगी ‘ऊं’ ध्वज पताका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *