जयपुर में आवारा कुत्तों का आतंक, पहले महिला को काटा, अब श्मशान से ‘भ्रूण’ को निकाल कर नोंच खाया

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक बार फिर से आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिला। शहर के कॉलोनी रोड पर मानव भ्रूण को कुत्तों का…

New Project 2023 03 17T161244.682 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक बार फिर से आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिला। शहर के कॉलोनी रोड पर मानव भ्रूण को कुत्तों का झुंड मुंह में उठाकर लाए और रोड़ पर फेंक गए। मानव भ्रूण मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची वैशाली नगर थाना पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर कांवटिया हॉस्पिटल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम करवाकर भ्रूण को दफना दिया।

भ्रूण के दोनों हाथ और एक पैर नोंच कर खा गए आवारा कुत्ते

वैशाली नगर थाना पुलिस ने बताया कि कुत्तों ने भ्रूण के दोनों हाथ और एक पैर नोंच कर खा गए। वैशाली नगर थाने के एएसआई माल सिंह ने बताया कि वैशाली नगर के खातीपुरा रोड महाराणा प्रताप नगर निवासी विवेक गोयल ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। विवेक गोयल ने शिकायत में बताया कि 13 मार्च की रात करीब 9 बजे उसके घर के सामने मानव भ्रूण पड़ा मिला। भ्रूण मिलने का पता चलने पर कॉलोनी में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर वैशाली नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौका-मुआवना कर भ्रूण को कब्जे में लिया। जिसके बाद पोस्टमार्टम के लिए कावंटिया हॉस्पिटल की मोर्चरी में भिजवाया।

पुलिस ने बताया कि प्रथमदृष्टया जांच में सामने आया है कि भ्रूण करीब 8-9 महीने के नवजात शिशु का था। पुलिस का मामना है कि कॉलोनी से करीब 1 किलोमीटर दूर श्मशान घाट है। ऐसे में हो सकता है कि भ्रूण को दफनाने के बाद कुत्ते बाहर निकाल लिया हो। जिसके बाद कुत्ते मुंह से उठाकर भ्रूण को कॉलोनी की रोड पर फेंक गए। कुत्तों ने भ्रूण के दोनों हाथ और एक पैर को नोंचकर खा गए। पुलिस ने भ्रूण का पोस्टमार्टम करवाने के बाद दफना दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घर के बाहर घूम रही महिला पर आवारा कुत्तों ने किया हमला

बता दें कि इससे पहले आवारा कुत्तों ने एक महिला पर हमला कर दिया था। घर के बाहर घूम रही महिला पर आवारा कुत्तों ने उसे नीचे गिराकर उसके पैरों को कई जगहों से नोंच खाया। महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी घर से बाहर निकले। पड़ोसियों ने कुत्तों को भगाकर महिला की जान बचाई। यह घटना प्रताप एनक्लेव एनआरआई कॉलोनी में बीते रविवार की है।

जयपुर में बढ़ा आवारा कुत्तों का आतंक

गौरतलब है कि जयपुर में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ रहा है। पिछले चार सालों में 9,67,848 लोग आवारा कुत्तों के शिकार हो चुके हैं। यानि की हर माह 20 हजार और हर एक दिन में 670 से ज्यादा लोगों को कुत्ते काटने की घटना हो रही हैं।

सिरोही में एक माह के नवजात को नोंच-नोंचकर मार डाला

वहीं राजस्थान में भी कई लोग आवारा कुत्तों का शिकार हो चुके है। पिछले महीने सिरोही में ऐसा ही मामला सामने आया। सिरोही के जिला अस्पताल के वार्ड से आवारा कुत्ते एक माह के बच्चे को उठाकर ले गए थे। इसके बाद आवारा कुत्तों ने बच्चों को नोंच नोंचकर मार डाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *