‘सर, मेरे घर में मिट्ठू है’…CM गहलोत के सवाल पर महिला ने दिया ऐसा जवाब, रोक नहीं पाया कोई हंसी

सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को लाभार्थी उत्सव के दौरान कई जिलों की महिला लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया.

cm 88 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान सरकार की ओर से आमजन को महंगाई से राहत प्रदान करने की दिशा में सोमवार को जयपुर के राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया जहां सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश के उज्जवला और बीपीएल रसोई गैस के 14 लाख कनेक्शनधारियों को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना का फायदा पहुंचाते हुए एक बटन दबाकर उनके खातों में 60 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए.

वहीं इस दौरान सीएम ने 33 जिलों की कुछ लाभार्थी महिलाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया जहां एक रोचक वाकया हुआ. दरअसल भीलवाड़ा की रहने वाली महिला लाभार्थी ममता देवी ने सीएम से बात करते हुए एक रोचक बात कही जिसके बाद वहां मौजूद कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाया.

महिला ने कहा- मेरे घर में मिट्ठू है

दरअसल सीएम महिला लाभार्थी ममता से सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ले रहे थे और इस दौरान गहलोत ने पूछा कि आपके घर में गाय है क्या? क्या आपको पालनहार योजना का लाभ मिल रहा है क्या? इसके जवाब में महिला ने कहा कि उनके घर में गाय नहीं मिट्ठू है, जिसके बाद सीएम अपनी हंसी नहीं रोक पाए.

इस दौरान वहां मौजूद हर किसी की हंसी फूट गई. इसके बाद सीएम ने मजाकिया लहजे में महिला से कहा कि आप अपने मिट्ठू को भी सरकार की योजनाओं के बारे में बताना.

14 लाख लाभार्थियों को मिले 60 करोड़ रुपए

गौरतलब है कि सोमवार को सीएम गहलोत ने 14 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में 60 करोड़ रुपए का लाभ हस्तांतरित किया जहां राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया था. मालूम हो कि इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत गहलोत सरकार राज्य के 76 लाख उपभोक्ताओं को केवल 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *