RTDC अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ की पत्रकारों को सौगात, अब निगम के होटल में मिलेगी 50 प्रतिशत की रियायत

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार अजमेर के विकास के लिए कृत सकंल्प है। निगम अध्यक्ष…

ezgif 3 9b914a94b6 | Sach Bedhadak

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार अजमेर के विकास के लिए कृत सकंल्प है। निगम अध्यक्ष राठौड़ अजयमेरू प्रेस क्लब में मीट द प्रेस कार्यक्रम में पत्रकारों से मुखातिब हो रहे थे। उन्होंने पत्रकारों को होली की शुभकामना देते हुए होली के पर्व पर आरटीडीसी की होटलों में आवास और रेस्टोरेंट्स बिल पर 50% की कटौती रियायत की सौगात दी।

इन पत्रकारों को मिलेगी रियायत

उन्होंने कहा कि आरटीडीसी होटल में अधिस्वीकृत पत्रकारों को रिसेप्शन पर परिचय पत्र दिखाने पर यह रियायत मिलेगी।निगम अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि अजमेर के में देसी-विदेशी पर्यटकों को अजमेर सिटी दर्शन की पर्यटन बस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री ने श्रेष्ठ कोरोना आपदा प्रबंधन किया है। जिसकी संपूर्ण विश्व में प्रशंसा की जा रही है।

2023 में फिर बनेगी कांग्रेस सरकार

सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि इंदिरा रसोई योजना, पुरानी पेंशन स्कीम, चिरंजीवी योजना बिजली के बिलों में कटौती, उज्जवला योजना में 500 रुपए के सिलेंडर की सौगात देकर कांग्रेस सरकार ने आमजन को राहत प्रदान की है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जितनी कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है। देश के किसी भी प्रदेश में नहीं है। उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की सरकार बनेगी।

चुनाव का फैसला हाईकमान करेगा

पत्रकारों ने निगम अध्यक्ष राठौड़ से जब पत्रकारों ने पूछा कि आप एक्सपोर्ट से अजमेर में सक्रिय है। आप अजमेर उत्तर या पुष्कर विधानसभा से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे ? तब उन्होंने कहा कि यह फैसला हाईकमान को करना है। अजमेर मेरा पैतृक जिला है मेरा मुख्य उद्देश्य अजमेर में संगठन को मजबूत करना एवं अजमेर का विकास करना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अजमेर जिले से कांग्रेस के दो विधायक हैं और कांग्रेस हाईकमान का प्रयास है कि आगामी चुनाव में 8 विधानसभा में से 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी विजयी हो ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं।

जल्द बदलेगा पुष्कर का स्वरूप

उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अजमेर एवं पुष्कर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सार्थक प्रयास कर रहे हैं । शीघ्र ही पुष्कर का कायाकल्प होगा। बजट 2023–24 में पुष्कर के लिए 101 करोड़ रुपए दिए हैं जिसमें से पुष्कर के घाटों के जीर्णोद्धार नवीनीकरण एवं सौंदर्यीकरण पर 80 करोड़, पुष्कर सरोवर में गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए 11 करोड़ एवं पुष्कर इंटरनेशनल सिटी बनाने के लिए 10 करोड रुपए दिए हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुष्कर के योजनाबद्ध एवं चरणबद्ध विकास के लिए लगभग 500 करोड़ रुपए की योजनाओं को का अनुमोदन किया है जिसके शीघ्र विकास एवं निर्माण कार्य प्रारंभ होंगे।

पत्रकारों की समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन

मीट द प्रेस कार्यक्रम में निगम अध्यक्ष राठौड़ ने पत्रकारों की समस्याओं को सुना और जल्द समाधान का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अजयमेरु प्रेस क्लब के अध्यक्ष रमेश अग्रवाल, महासचिव आनंद शर्मा ने निगम अध्यक्ष राठौड़ का माल्यार्पण कर, शॉल ओढ़ाकर, साफा बंधवाकर स्मृति चिन्ह भेंटकर अभिनंदन किया।

(रिपोर्ट – नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *