PM Modi Rajasthan Visit : मोदी आज करेंगे ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान का आगाज, पुष्कर में पूजा के बाद कायड़ में होगी जनसभा 

पांच साल बाद आज अजमेर आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ साल के कार्यकाल को जनता के बीच ले जाने के लिए “संपर्क से समर्थन’ अभियान का आगाज करेंगे।

pm modi01 | Sach Bedhadak

PM Modi Rajasthan Visit : अजमेर। पांच साल बाद आज अजमेर आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ साल के कार्यकाल को जनता के बीच ले जाने के लिए “संपर्क से समर्थन’ अभियान का आगाज करेंगे। लोकसभा चुनाव पर फोकस रखते हुए 31 मई से 30 जून तक चलने वाले इस विशेष अभियान में पार्टी ने देश के अलग-अलग हिस्सों में करीब 51 बड़ी जनसभाएं करने की योजना तैयार की है। जिसमें पीएम मोदी खुद करीब 8 सभाओं को संबोधित करेंगे। अभियान के तहत अजमेर के कयाड़ की जनसभा में मोदी केन्द्र की योजना से लाभ ले रहे प्रबुद्ध लोगों से भी मुलाकात करेंगे। जनसभा के दौरान ही एक एंथम साॅन्ग को लॉन्च किया जाएगा। यही एंथम पूरे महीने भर के प्रोग्राम का थीम सॉन्ग होगा।

इस दिन अलग तरह से मोदी सरकार के तमाम प्रमुख कामों को अलग-अलग वीडियो और कॉन्टेंट के माध्यम से कैंपेन चलाया जाएगा। राजस्थान से इस अभियान का आगज कर भाजपा जहां लोकसभा चुनाव-प्रचार अभियान का आगाज करेगी, वहीं इसी साल प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रमुख कार्यकर्ताओं को चार्ज करने का काम करेगी। प्रदेश में भाजपा अब तक गहलोत सरकार की विफलताओं को लेकर आंदोलन मूड में ही दिखाई देती रही है। लेकिन आने वाले एक महीने भाजपा का पूरा नेटवर्क मोदी सरकार के कामकाज के प्रचारप्रसार में जुटा दिखाई देगा।

पुष्कर सरोवर पर करेंगे पूजा-अर्चना

मोदी सनातन परंपरा अनुसार बुधवार काे निर्जला एकादशी के दिन पुष्कर सरोवर के पास पूजा-अर्चना करेंगे। इस दिन जल स्त्रोत के पास के तीर्थ स्थलों पर पूजा का विशेष महत्व रहता है। प्रधानमंत्री के अब तक राजस्थान के दौरों में धार्मिक एंगल जरूर रहता है। अपने इस दौरे में पीएम मोदी हिंदुत्व का बड़ा मैसेज देंगे। 

यह रहेगा मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम 

मोदी आज करीब साढ़े 3 घंटे राजस्थान में रहेंगे। मोदी वायुसेना के विशेष विमान से दोपहर 3 बजे अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। फिर वहां से पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद अजमेर कायड़ विश्रामस्थली में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम करीब 6:30 बजे किशनगढ़ एयरपोर्ट से उनका वापस दिल्ली के लिए रवाना होने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। मिली जानकारी के अनुसार किशनगढ़ एयरपोर्ट से मोदी सेना के हेिलकॉप्टर के जरिए पुष्कर के लिए उड़ान भरेंगे। दोपहर 3:30 बजे पुष्कर ब्रह्मा मंदिर और सरोवर में पूजा-अर्चना करेंगे। शाम शाम 5 बजे कायड़ विश्रामस्थली में जनसभा करेंगे। यहां मोदी का करीब 1 घंटे का कार्यक्रम है। शाम 6:30 बजे विशेष विमान के जरिए वापस दिल्ली रवाना हाेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-66 साल तक राजनीति की गवाह रही पुरानी विधानसभा में दिखेगी हमारी संस्कृति

45 विधानसभा क्षेत्रों के जुटेंगे कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अजमेर जिले के कायड़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। मोदी भाजपा सरकार के नौ साल पूरे होने पर एक महीने के अभियान की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री की रैली के लिए अजमेर, नागौर, टोंक, भीलवाड़ा, राजसमंद, जयपुर और पाली के सात जिलों की 45 विधानसभा क्षेत्रों और आठ लोकसभा क्षेत्रों से पार्टी कार्यकर्ता जुटेंगे। वहीं, भाजपा का दावा है कि मोदी की सभा 2 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटेगी। 

वसुंधरा ने लिया तैयारियों का जायजा 

image 2023 05 31T075535.920 | Sach Bedhadak

इससे पहले मंगलवार को वसुंधरा राजे ने मोदी के दौरे को लेकर अजमेर में तैयारियों का जायजा लिया। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा है कि प्रधान मंत्री मोदी के 9 वर्ष के स्वर्णिम कार्यकाल को देश ही नहीं दनुिया मान रही है। उन्होंने कहा कि इस अवधि में भारत ने विकास की ऐतिहासिक ऊंचाईयां छुई हैं। वे अजमेर में पत्रकारों से सभा स्थल व भाजपा कार्यालय मे बात कर रही थीं। उन्होंने कहा कि सफलता पूर्वक 9 वर्ष पूर्ण होने पर मोदी जी की पहली सभा राजस्थान में आयोजित हो रही है, वह भी अजमेर से यह हमारे लिए ही नहीं राजस्थान के लिए हर्ष की बात है। राजे ने सभा स्थल का भी जायजा लिया। 

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : मई की तरह जून महीने का मिजाज भी रहेगा ठंडा, आज 27 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *