फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत ने दूदू को जिला घोषित कराने पर जताई आपत्ति, CM गहलोत को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर उत्तर, जयपुर दक्षिण, कोटपूतली, दूदू समेत 19 जिलों की घोषणा तो कर दी है लेकिन अब इसी के साथ कुछ…

image 2023 03 18T112733.347 | Sach Bedhadak

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर उत्तर, जयपुर दक्षिण, कोटपूतली, दूदू समेत 19 जिलों की घोषणा तो कर दी है लेकिन अब इसी के साथ कुछ विधायक अब नाराज दिखाई दे रहे हैं। जिनकी उठाई जा रही मांग के अनुरूप उन स्थानों को जिला घोषित नहीं किया गया। इसी में से एक है जयपुर का सांभर। फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत ने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा है।

image 2023 03 18T112232.593 | Sach Bedhadak

निर्मल कुमावत ने अशोक गहलोत को पत्र लिखकर आपत्ति जताई है कि सांभर को लंबे समय से जिला बनाने की मांग उठाई जा रही हैं लेकिन इस मांग को ना पूरा कर दूदू को जिला बनाने की घोषणा कर दी। उन्होंने सीएम से दूदू को जिला बनाने के फैसले पर फिर से विचार करने की मांग की है और साथ ही फुलेरा विधानसभा क्षेत्र को जयपुर जिले में रखने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि “उपखण्ड मुख्यालय युक्त फुलेरा सांभर को जिला बनाने की माँग काफी समय से बनी हुई है। जिसको समय-समय पर विधानसभा में मेरे द्वारा पुरजोर तरीके से उठाया गया है,परन्तु राजनैतिक विद्वेषता के चलते फुलेरा सांभर को जिला न बनाकर दूदू को जिला बनाने से मैं आश्चर्य चकित हूं तथा आमजन स्तब्ध एवम आक्रोशित है। मैंने माननीय मुख्यमंत्री जी को लिखित पत्र देकर फुलेरा विधानसभा के किसी भी भाग को दूदू अथवा अन्य किसी भी जिले में नही देकर वर्तमान स्थिति अनुरूप जयपुर जिले में ही रखने की मांग रखी है। जन भावनाओं,संसाधनों एवम सुविधाओ को दृष्टिगत रखते हुए दूदू फुलेरा विधानसभा क्षेत्र के लिए किसी भी हाल में उपयुक्त नहीं है जबकि वर्तमान जिला जयपुर क्षेत्रवासियों के सहज,सुलभ आवगमन के साथ साथ अन्य मापदंड भी पूर्ण करता है। अतः अग्रिम कार्यवाही हेतु पत्र प्रेषित किया गया है।”

कल सीएम ने 19 जिलों और 3 संभागों की घोषणा की

बता दें कि बीते लंबे समय करीब-करीब 7 दशकों से सांभर के लोग सांभर को जिला बनाने की मांग उठा रहे हैं। खुद निर्मल कुमावत ने कई बार विधानसभा में सांभर को जिला बनाने की मांग की है। कल सीएम अशोक गहलोत ने बजट पास करने के दौरान प्रदेश में 19 नए जिलों और 3 संभागों की घोषणा की थी।जिसमें अनूपगढ़, बालोतरा, ब्यावर, डीडवाना, दूदू, गंगापुर सिटी, जयपुर उत्तर, जयपुर दक्षिण, केकड़ी, जोधपुर उत्तर, जोधपुर दक्षिण, कोटपूतली, बहरोड़, नीमकाथाना, फलोदी, सलूंबर, सांचौर, शाहपुरा, डीग शामिल हैं। वहीं सीएम गहलोत ने जिन 3 संभाग की घोषणा की है वह होंगे बांसवाड़ा पाली और सीकर। यानी अब प्रदेश में 50 जिले और 10 संभाग होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *