कोटा और जयपुर में NIA की बड़ी कार्रवाई, PFI के कार्यालय के तौर पर प्रयोग की जा रही इमारतों को किया अटैच

राजस्थान के कोटा और जयपुर में PFI के खिलाफ NIA ने बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने इन दोनों शहरों में स्थित PFI के कार्यालय…

image 2023 03 25T150932.642 | Sach Bedhadak

राजस्थान के कोटा और जयपुर में PFI के खिलाफ NIA ने बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने इन दोनों शहरों में स्थित PFI के कार्यालय के रूप में प्रयोग की जा रही दो बिल्डिंग को अटैच कर दिया है और नोटिस चस्पा कर दिया है।

कोटा में मदरसे में चलता था आतंकी ट्रेनिंग देने का काम

कोटा में जिस बिल्डिंग को अटैच किया गया है वह एक मदरसे के नाम से रजिस्टर्ड है। जिसकी आड़ में इस बिल्डिंग में आतंकी ट्रेनिंग दी जाती थी। यहां के रामपुरा इलाके के लाडपुरा लाल जी की घाटी पर में अराकन बड़ी मस्जिद के पास ही यह मदरसा स्थित है। यहां पर NIA की टीम ने पहुंचकर नोटिस चस्पा किया है। इस कार्यवाही की पुष्टि कोटा पुलिस ने की है।

PFI का प्रदेश अध्यक्ष आसिफ मिर्जा का था दफ्तर

पुलिस का कहना है कि बीते शुक्रवार को NIA की टीम यहां पहुंची थी जहां एक मदरसे की बिल्डिंग पर उसे अटैच करने का नोटिस चस्पा किया है। इस बिल्डिंग को PFI का प्रदेश अध्यक्ष आसिफ मिर्जा अपने कार्यालय के रूप में चलाता था। आसिफ कोटा के ही सांगोद का ही रहने वाला है और वह यहां पर पीएफआई के कामकाज करता था।

आसिफ का ही दफ्तर जयपुर में भी सीज

वहीं जयपुर में भी मोती डूंगरी रोड स्थित हाउस नंबर 2 को NIA ने सीज कर दिया है और नोटिस चस्पा कर दिया है। NIA ने इन दोनों कार्यालयों को PFI की आय का सोर्स मानते हुए अटैच किया है। NIA ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है कि जयपुर और कोटा में यह जो दोनों कार्यालय स्थित हैं, इनका उपयोग पकड़े गए आरोपियों और PFI के आतंकी प्रशिक्षण शिविर के आयोजन करने के लिए किया जाता था। इसलिए उन्होंने इन दोनों को ही अटैच कर दिया है।

आसिफ को केरल से किया गया था गिरफ्तार

बीती 22 सितंबर 2022 को NIA ने राजस्थान PFI के मुखिया आसिफ को केरल से पकड़ा था। वहीं राजस्थान में NIA की छापेमारी में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा 3 लोगों को हिरासत में लिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक NIA को इन लोगों से बच्चों को आतंकी ट्रेनिंग देने के इनपुट मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *