मां-बेटी की हत्या कर ससुराल वालों ने हौद में पटका, महिला ने पीहर में कॉल कर कहा था-‘आज मार देंगे’

झुंझुनूं। राजस्थान के झुंझुनूं में एक महिला और उसकी तीन साल बेटी का शव हौद में मिलने से हड़कंप मच गया। मौत से पहले मृतका…

New Project 2023 05 23T170026.115 | Sach Bedhadak

झुंझुनूं। राजस्थान के झुंझुनूं में एक महिला और उसकी तीन साल बेटी का शव हौद में मिलने से हड़कंप मच गया। मौत से पहले मृतका ने अपने पीहर कॉल कर घटना के बारे में पहले से बता दिया था कि आज मार देंगे। महिला का फोन आने के बाद पीहर पक्ष के लोग उसके ससुराल पहुंचे। वहां जाकर देखा तो महिला और उसकी बेटी के शव हौद में तैरते मिले। वहीं इस घटना के बाद से ससुराल वाले भी फरार है। बेटी के मौत के बाद पीहर पक्ष ने ससुराल वालों पर हत्या कर शवों को हौद में डालने का आरोप लगाया। यह घटना झुंझुनूं जिले के सूरजगढ़ थाना इलाके के भापर गांव में सोमवार देर रात 8 बजे की है। मंगलवार सुबह मृतका के बड़े भाई ने ससुराल पक्ष के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने शिकायत पर पति समेत ससुर, सास, जेठ और जेठानी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सूरजगढ़ थानाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि मृतका मंजू (32) की शादी 4 साल पहले भापर गांव के सतवीर महला (45) से हुई थी। दोनों की 3 साल की मानसी बेटी थी। मंजू के बड़े भाई आजाद सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि सतवीर उसकी बहन के साथ आए दिन मारपीट करता था। सोमवार को भी सतवीर ने उसकी बहन के साथ मारपीट की थी।

मौत से पहले मृतका ने अपने पीहर कॉल कर बता दिया था कि आज उसका आखिरी दिन है और ससुराल वाले उसे मार देंगे। मंजू ने सोमवार सुबह करीब 10 बजे अपनी भाभी सुशीला को कॉल किया और रोने लगी। इसके बाद सुशीला ने मंजू की बड़ी बहन रमा से फोन पर बात करवाई तो उसने बताया कि उसका पति सतवीर और ससुराल वाले बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं, और आज उसका आखिरी दिन है। मंजू के फोन पर बात होने के बाद रमा ने अपने भाई आजाद और एक दूसरी बहन शर्मिला को इस बारे में बताया।

मंजू का पीहर वाले भुहाना थाना क्षेत्र के जैतपुरा गांव के रहने वाले हैं। जो पीहर से करीब 70 किमी दूर है। सोमवार दोपहर करीब 2:00 बजे मंजू के घर वाले उसके ससुराल में पहुंचे तो वहां कोई नहीं दिखा और मंजू व उसकी बेटी भी नहीं मिली। परिजनों ने वहां मौजूद लोगों से मंजू के बारे में पूछा तो किसी भी व्यक्ति ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद मंजू के परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे घर की तलाशी, लेकिन किसी का कोई सुराग नहीं लगा।

परिजनों को वहां हौद दिखा तो शक हुआ। वहां पहुंचने पर हौद पर ताला लगा हुआ था, लेकिन हौद के ऊपर रस्सी बंधी हुई थी। पुलिस ने जब हौद को खोला तो उसमें मंजू और उसके तीन साल की बेटी की लाश मिली। पुलिस ने दोनों का सूरजगढ़ के सरकारी हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए। पुलिस ने मृतका के भाई आजाद सिंह की रिपोर्ट पर पति सतवीर, ससुर मोहनलाल, सास किताबो, जेठ कर्मवीर और जेठानी कविता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *