लादी देवी हत्याकांड: 35 दिन बाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, MP में पकड़ा गया आरोपी, 13.5 किलो चांदी बरामद

देवली के गांवड़ी गांव में लादी देवी की नृशंस हत्या मामले में टोंक पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

Tonk police | Sach Bedhadak

टोंक। देवली के गांवड़ी गांव में लादी देवी की नृशंस हत्या मामले में टोंक पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 35 दिन बाद मुख्य आरोपी को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लादी देवी नृशंस हत्याकांड के खुलासा किया है। देवली सर्किल क्षेत्र के गांवड़ी गांव में लूट के इरादे से लादी देवी की हत्या की गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके कब्जे से 13.5 किलोग्राम चांदी के आभूषण भी बरामद किए है।

एसपी राजर्षि राज वर्मा ने गुरुवार को ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए बताया कि देवली के गांवड़ी गांव में 2 फरवरी को वृद्धा लादी देवी की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। उनके दोनों हाथ काटकर चांदी के कड़े और अन्य चांदी के जेवरात लूट लिए थे। इस संबंध में पुलिस ने हत्या और लूट का प्रकरण दर्ज किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जिला स्तरीय विशेष टीम का गठन किया गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में कोई गवाह नहीं था और साक्ष्य भी बहुत कम थे। घटना स्थल से जो सबूत मिले थे, उनसे भी ज्यादा कुछ पता नहीं चल रहा था। लेकिन, पुलिस की टीम एक महीने तक लगातार प्रयास करती रही। टोंक के अलावा भी अन्य जिलों में आरोपियों की तलाश की गई और संदिग्धों से पूछताछ की गई। सूचना नेटवर्क को एक्टिव किया गया। इस मामले में 500 से अधिक लोगों से पूछताछ की गई।

आरोपी को एमपी के जंगल में दबोचा

पूछताछ के दौरान करीब 10 दिन पहले पता चला कि आरोपी रामकिशन को घटना स्थल के आसपास देखा गया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की। आरोपी की लोकेशन मध्यप्रदेश के मुरैना में मिलने पर विशेष टीम को भेजा गया। पुलिस करीब 8 दिन तक एमपी के जंगल में आरोपी की तलाश में जुटी रही। आखिरकार पुलिस ने बुधवार को आरोपी रामकिशन उर्फ नरेश पुत्र भूरा उर्फ भरल्या, उम्र 33 साल निवासी टिकड पुलिस थाना हनुमान नगर, जिला – भीलवाड़ा हाल निवासी मुरैना मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की। साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास से 13.5 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए।

आरोपी के खिलाफ 15 मुकदमें दर्ज

एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि आरोपी रामकिशन शातिर अपराधी है। आरोपी रामकिशन टोंक जिले का ईनामी है। इसके खिलाफ राजस्थान के अलग-अलग जिलों में एक दर्जन से अधिक स्थाई वांरट जारी किए हुए हैं। आरोपी के खिलाफ अलग-अलग जिलों में करीब 15 मुकदमें दर्ज है। जिनमें से एक हत्या का मामला भी है। पुलिस अब पकड़े गए आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।

2 फरवरी को हुई थी महिला की हत्या

देवली क्षेत्र के गांवडी गांव की 58 वर्षीय लादी देवी 2 फरवरी को पशुओं को चराने के लिए खेत पर हुई गई थी। देर शाम तक जब वह वापस घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। परिजनों को रास्ते में बुजुर्ग महिला के कोहनी के ऊपर के दोनों हाथ कटे पड़े मिले। बदमाशों ने महिला की हत्या कर कान व हाथों से सोने-चांदी के जेवर लूट लिए थे। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी मालपुरा राजेश कुमार, डीएसपी देवली सुरेश कुमार, थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद, अनुसंधान दल और डीएसटी के साथ चर्चा के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जिला स्तरीय विशेष टीम का गठन किया था।

ये खबर भी पढ़ें:-अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी से आहत महिला ने जहर खाकर दी जान, जानिए-पूरा मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *