अब दिल्ली में इलाज कराएंगे किरोड़ी मीणा, बोले-अगर गरीबों के लिए लड़ना आतंक है, तो मैं आतंक करता रहूंगा

जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में कई दिनों से अपना इलाज करा रहे किरोड़ी मीणा अब दिल्ली के लिए रवाना हो गए है।

kirodi meena 1 | Sach Bedhadak

जयपुर। राज्य सभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा अब दिल्ली में अपना इलाज कराएंगे। जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में कई दिनों से भर्ती किरोड़ी मीणा अब दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। किरोड़ी मीणा सहित उनके परिजन कई दिनों से दिल्ली रैफर किए जाने की मांग कर रहे थे। लेकिन, रैफर नहीं किए जाने के बाद अब किरोड़ी मीणा ने अपनी इच्छा से दिल्ली जाने का फैसला लिया है।

बताया जा रहा है कि सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की हालत स्थिर बनी हुई है। उनके शरीर के बाएं हिस्से में कमजोरी और वेंटिलेटर से उठने पर चक्कर आने की शिकायत है। मंगलवार को दिल्ली रवाना होने से पहले किरोड़ी मीणा ने गहलोत सरकार पर उनके इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर गरीबों के लिए लड़ना सरकार के लिए आतंक है, तो मैं आतंक करता रहूंगा।

kirodi meena01 2 | Sach Bedhadak

किरोड़ी मीणा ने मीडिया से कहा कि मैंने कई बार दिल्ली रैफर करने की मांग की। लेकिन, दिल्ली रैफर नहीं किया गया। इसके बाद मैंने मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन को लिखा कि मेरी तबीयत लगातार बिगड़ रही है। बाएं हाथ और पैर की कमजोरी बढ़ती जा रही है। वेंटिलेटर से उठने पर चक्कर आने और घबराहट की भी शिकायत है। मैंने लिखा कि मेरी तबीयत कभी भी बिगड़ सकती है। इसके लिए मुझे दिल्ली या किसी अन्य बड़े अस्पताल रैफर किया जाएं। लेकिन, इन्होंने जब रैफर नहीं किया तो मैं जीवन बचाने के लिए अपनी इच्छा से एसएमएस छोड़कर जा रहा हूं।

गहलोत सरकार ने मेरे इलाज में बरती क्रूरता

किरोड़ी मीणा ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये सरकार मेरे इलाज में भी क्रूरता कर रही है और लापरवाही बरत रही है। डॉक्टरों ने केयर तो खूब की, लेकिन ये सरकार के दबाव में है, इसलिए कुछ बोलना नही चाहते है। सूजन के कारण मेरे शरीर के बाएं हिस्से में ज्यादा तकलीफ है। इसलिए मैं अपनी इच्छा से दिल्ली जा रहा हूं। किरोड़ी ने सीएम गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को धन्यवाद देना चाहता हूं कि आप जिस ढंग का व्यवहार मेरे इलाज में कर रहे हो, वैसा व्यवहार किसी गरीब के साथ ना करें।

किरोड़ी बोले-अंतिम लक्ष्य तक जारी रहेगा आंदोलन

आंदोलन चालू रखने के सवाल पर किरोड़ी ने कहा कि आंदोलन अंतिम सांस तक जारी रहेगा। जब तक मैं अंतिम लक्ष्य तक नहीं पहुंचूंगा, तब तक रूकूंगा नहीं। अगर दिन हीन गरीबों के लिए लड़ना सरकार के लिए आतंक है, तो मैं आतंक करता रहूंगा।

चार दिन से एसएमएस अस्पताल में भर्ती थे किरोड़ी मीणा

बता दें कि को चार दिन पहले पुलवामा शहीदों की तीन वीरांगनाओं के धरने जबरन खत्म करने के बाद पुलिस ने भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को हिरासत में ले लिया था। इसी दौरान किरोड़ी मीणा की तबीयत खराब हो गई थी। उनके शरीर पर चोट लगी थी, इसलिए उन्हें उपचार के लिए गोविंदगढ़ सीएचसी ले जाया गया। वहां से एसएमएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था। मीणा ने आरोप लगाया था कि पुलिस की पिटाई से उनकी तबीयत बिगड़ी है। मीणा को 10 मार्च की दोपहर सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया था। लेकिन, वो बार-बाद दिल्ली रैफर करने की मांग कर रहे थे। लेकिन, सरकार ने उनकी इस मांग को भी नहीं माना तो किरोड़ी ने अब अपनी इच्छा से दिल्ली जाने का फैसला लिया है।

ये खबर भी पढ़ें:-अगर महिला विधवा है तो उसके नाते जाने की प्रथा किसने बनाई ? वीरांगना मंजू जाट पर धारीवाल के बयान पर बोलीं दिव्या मदेरणा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *