जुनैद-नासिर हत्याकांड : मोनू मानेसर समेत 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

भरतपुर। जुनैद-नासिर हत्याकांड : भरतपुर पुलिस ने हरियाणा के भिवानी जिले मेंदो मुस्लिम युवकों की कथित तौर पर जिंदा जलाकर हत्या करनेके मामले में मोनू…

जुनैद-नासिर हत्याकांड : मोनू मानेसर समेत 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

भरतपुर। जुनैद-नासिर हत्याकांड : भरतपुर पुलिस ने हरियाणा के भिवानी जिले मेंदो मुस्लिम युवकों की कथित तौर पर जिंदा जलाकर हत्या करनेके मामले में मोनू मानेसर समेत 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गोरक्षकों से संबंधित कई मामलों में हरियाणा के मानेसर का नाम आ चुका है। 

मोनू समेत 21 के खिलाफ केस दर्ज 

भरतपुर के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि हमने जुनैद और नासिर के अपहरण, मारपीट और हत्या केआरोप में मोनू मानेसर सहित प्राथमिकी में 21 आरोपियों का नाम दर्ज किया है। आरोप है कि सभी नेसबूत नष्ट करने, वित्तीय मदद व आश्रय देने और अन्य आरोपियों को फरार होने में मदद की थी। 

शुरुआती जांच में पुलिस ने इनके नाम से किया था इनकार 

इससे पहले भरतपुर पुलिस ने 22 फरवरी को नौ आरोपियों नूंह के रिंकू सैनी, अनिल व श्रीकांत पंडित, कैथल के कालू जाट, करनाल के किशोर, भिवानी के मोनूव गोगी, जींद के विकास व शशिकांत शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिन 21 आरोपियों का नाम दर्ज किया गया है, उनमें हरियाणा के गुरुग्राम से मोहित उर्फ मोनू मानेसर, नूंह से लोकेश सिंगला बादल व तुषार, चरखी दादरी से विशाल जेबली, प्रवेश और रवींद्र, जींद के राजवीर व सुखविंदर, करनाल के शिवम आदि शामिल हैं।

मोनू राणा और गोगी को पहले ही किया जा चुका है गिरफ्तार

इससे पूर्व पुलिस ने14 अप्रैल को मोनू राणा और गोगी को गिरफ्तार किया था। इससे पहले 17 फरवरी को रिंकू सैनी को गिरफ्तार किया गया था। तीनों आरोपियों के खिलाफ 16 मई को कामां अदालत मेंआरोप पत्र दायर किया गया था।

16 फरवरी को मिले थे शव 

भरतपुर के जुनैद (35) और नासिर (27) के जले हुए शव 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी जिले में एक वाहन के अंदर पाए गए थे। जुनैद और नासिर का कथित रूप से हिंदवादी संगठल बजरंग दल के सदस्यों ने अपहरण कर लिया था और उनके साथ मारपीट करने के बाद उनकी हत्या  कर दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *