झालावाड़ ACB की एक महीने में तीसरी बड़ी कार्रवाई, सरपंच 3 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

झालावाड़। राजस्थान में भ्रष्टाचार में संलिप्त विभिन्न विभागों के बड़े अधिकारी और कर्मचारी लगातार एसीबी की रडार पर हैं। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एसीबी ताबड़तोड़ कार्रवाई…

New Project 2023 03 14T150950.562 | Sach Bedhadak

झालावाड़। राजस्थान में भ्रष्टाचार में संलिप्त विभिन्न विभागों के बड़े अधिकारी और कर्मचारी लगातार एसीबी की रडार पर हैं। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एसीबी ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। राजस्थान के झालावाड़ में एसीबी ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए सरपंच को रिश्वत लेते ट्रैप किया है। झालावाड़ एसीबी टीम ने देवनगर ग्राम पंचायत के सरपंच रामबाबू मेघवाल को 3 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

एसीबी के एडीजी हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी द्वारा झालावाड़ एसीबी को शिकायत दी गई थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसकी फर्म द्वारा देवनगर ग्राम पंचायत में विभिन्न निर्माण कार्य करवाए गए थे। इन निर्माण कार्यों के बिलों का भुगतान बाकी था। सरपंच रामबाबू मेघवाल ने निर्माण कार्यों के बकाया बिलों के भुगतान करवाने की एवज में परिवादी से 7 फीसदी कमीशन के रूप में 3.22 लाख रुपये रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है।

जिस पर एसीबी झालावाड़ इकाई के एएसपी भवानी शंकर मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। एसीबी टीम ने मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे आरोपी सरपंच राम बाबू पुत्र बालचंद को परिवादी के घर पर 3 लाख की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों धर दबोचा। फिलहाल एसीबी टीम आरोपी सरपंच से पूछताछ में जुटी हुई है।

फोरेस्ट व कैटल गार्ड 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बता दें कि पिछले एक महीने में झालावाड़ एसीबी की यह तीसरी बड़ी कार्रवाई है। एसीबी ने पिछले एक महीने में कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया हैं। इससे पहले 3 मार्च को एसीबी ने कार्रवाई करते हुए फोरेस्ट गार्ड और वृक्ष पालक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। झालावाड़ एसीबी ने कार्रवाई करते हुए बाबूलाल गुर्जर वनरक्षण (फोरेस्ट गार्ड) एवं जगदीश प्रसाद गोचर वृक्ष पालक (कैटल गार्ड) परिवादी से 5 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

निजी B.ED कॉलेज की प्राचार्या और व्याख्याता को रिश्वत लेते ट्रैप

वहीं 28 फरवरी को एसीबी ने शहर के डॉ. जाकिर हुसैन एमएमटीटी बीएड कॉलेज (Dr Zakir Hussain MMTT College in Jhalawar) में ट्रैप की कार्रवाई की। झालावाड़ एसीबी टीम ने कॉलेज की प्राचार्या गायत्री खंडेलवाल और व्याख्याता मोहम्मद अजीज को फरियादी से 5000 रुपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था।

एसीबी ने की आमजन से अपील…

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाईन नंबर 94135-02834 पर 24×7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। विदित 28 के एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्यवाई करने को अधिकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *