बचपन का दोस्त ही निकला कातिल : नहीं मिली एक करोड़ की फिरौती तो हत्या कर नाले में फेंका शव

कहते है कि बचपन की दोस्ती काफी गहरी होती है। लेकिन, अब दुनिया कितनी बदल गई है और दोस्ती के रिश्ते किस कदर दरक रहे है इसका ताजा उदाहरण राजधानी जयपुर में देखने को मिला है।

kidnapping and murder Case

kidnapping and murder Case : जयपुर। कहते है कि बचपन की दोस्ती काफी गहरी होती है। लेकिन, अब दुनिया कितनी बदल गई है और दोस्ती के रिश्ते किस कदर दरक रहे है इसका ताजा उदाहरण राजधानी जयपुर में देखने को मिला है। जहां बचपन के दोस्त ने ही अपने साथी का अपहरण कर लिया और फिर उसके परिजनों से एक करोड़ रुपए की डिमांड की। लेकिन, जब फिरौती नहीं मिली तो अपने ही दोस्त की निर्मम हत्या कर शव नाले में फेंक दिया है। यह सनसनीखेज मामला सांगानेर थाना क्षेत्र के गोकुल विहार, बुधसिंहपुरा में सामने आया है। पुलिस ने बुधवार देर रात सीतापुरा स्थित नाले से युवक का शव बरामद कर लिया है। वहीं, पुलिस ने चार-पांच लोगों को हिरासत में लिया। पकड़े गए संदिग्धों से पुलिस लगातार पूछताछ में जुटी हुई है।

डीसीपी पूर्व ज्ञानचंद यादव ने बताया कि 22 मई को बचपन के दोस्त ने ही हनुमान मीणा निवासी गोकुल विहार, बुधसिंहपुरा का अपहरण कर लिया था। इसके बाद आरोपियों ने अपहृत युवक के पिता को फोन कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। साथ ही किसी को बताने पर उसके बेटे और परिवार को जान से मारने की धमकी दी। लेकिन, मामला सामने आने के बाद जब जांच पड़ताल की तो सामने आया कि पड़ोस में रहने वाले उसके बचपन के दोस्त ने ही अपने चार-पांच साथियों के साथ मिलकर अपहरण किया है। इसके बाद उसकी तलाश में कई जगह छापेमारी की गई। पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि अपहरण के बाद युवक को मौत के घाट उतार दिया है।

देर रात नाले में मिला युवक का शव

संदिग्धों की निशानदेही पर पुलिस ने बुधवार देर रात सीतापुरा स्थित नाले से युवक का शव बरामद किया। पुलिस ने शव को सवाई मानसिंह अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया दिया है। जहां आज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। संदिग्धों से पूछताछ में सामने आया कि मृतक के पिता ने ही हाल ही में कुछ जमीन बेची थी। जिसके कारण उनके घर में पैसा आया था। ऐसे में आरोपियों ने युवक के अपहरण का प्लान बनाया। पुलिस आज दोपहर तक पूरी वारदात का खुलासा कर सकती है।

ये था पूरा मामला

जगदीश निवासी गोकुल विहार ने सांगानेर थाने में मंगलवार को मामला दर्ज कराया कि बेटा हनुमान मीणा 22 मई की सुबह 10 बजे मालवीय नगर स्‍थित सरस डेयरी में काम पर गया हुआ था। जो देर रात तक घर वापस नहीं लौटा। तभी देर रात अज्ञात लोगों का फोन आया और कहा कि तुम्हारे बेटे का अपहरण कर लिया। अगर एक करोड़ रुपए नहीं दिए तो उसे जान से मार देंगे। साथ ही जगदीश और उसके छोटे बेटे को भी जान से मारने की धमकी दी। बदमाशों ने व्हाट्सएप पर धमकी के साथ चैटिंग में लिखा कि किसी को कुछ बोला तो ये तो जाएगा ही। तेरा छोटा बेटा और तू भी मेरे निशाने पर है। दोबारा 25 मई को फोन करूंगा। अगर जरा सी भी चालाकी की तो अल्ला कसम इसे, तुझे और तेरे छोटे बेटे को जहनुम्म पहुंचा दूंगा। लेकिन, जैसे ही आरोपियों को भनक लगी कि इस अपराध का पुलिस को पता चल गया है तो गिरफ्तारी से बचने के लिए युवक की हत्या कर शव नाले में फेंक दिया। जांच में जुटी पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ सदिंग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने देर रात सीतापुरा स्थित नाले से युवक का शव बरामद कर लिया। फिलहाल, पुलिस पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ में जुटी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें:-Jaipur : युवक का अपहरण कर मांगी 1 करोड़ की फिरौती, पिता और छोटे बेटे को भी जान से मारने की धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *