Rajasthan: चुनावों से पहले बेरोजगार भरेंगे हुंकार, 7 जून को जयपुर में होगा युवा बेरोजगार महासम्मेलन

जयपुर में 7 जून को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में युवा बेरोजगार महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.

upen yadsav | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजने के साथ ही विपक्ष के सरकार को घेरने के साथ ही अब बेरोजगार भी लामबंद हो रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक चुनावी साल में अब प्रदेश के युवा सरकार के सामने अपनी ताकत का प्रदर्शन करने जा रहे है जहां आने वाली 7 जून को राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में युवा बेरोजगार महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस महासम्मेलन के जरिए बेरोजगार चुनावों से ठीक पहले अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे.

वहीं इस महासम्मेलन में पड़ोसी राज्यों के भी कई युवा शामिल होने जा रहे हैं. बता दें कि राजधानी जयपुर के त्रिवेणी नगर में महासम्मेलन रखा गया है और आयोजकों की तरफ से दावा किया जा रहा है कि यह बेरोजगारो का देश में सबसे बड़ा पहला सम्मलेन होने जा रहा है. वहीं सम्मेलन में बेरोजगार प्रतिनिधि पेपर लीक और बेरोजगारी को लेकर अपना पक्ष रखने के साथ ही सरकार से सामने अपनी मांग रखेंगे.

वहीं सम्मेलन के जरिए राज्य सरकार के सामने राज्य के युवा बेरोजगारों की विभिन्न मांगो को मजबूती से रखा जाएगा और जिन मांगों को राज्य सरकार ने माना है उन मांगों के लिए धन्यवाद भी जताया जाएगा. बताया जा रहा है कि युवा बेरोजगार महासम्मेलन में मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं और वहीं सीएम के नहीं आने पर उनकी जगह दो मंत्री कार्यक्रम में शामिल होंगे.

चुनावों से पहले लामबंद बेरोजगार

युवा बेरोजगार महासम्मेलन में राजनीतिक पार्टियों के सामने युवा बेरोजगार अपनी मांगों को रखने के साथ पेपर लीक और बेरोजगारी पर विस्तृत चर्चा की जाएगी और आने वाले चुनाव बेरोजगारी और रोजगार के मुद्दे पर हो आवाज बुलंद की जाएगी. इसके साथ ही पेपर लीक और बेरोजगारी को लेकर राजनीतिक पार्टियों से और राजनेताओं से चुनाव में उनकी रुपरेखा के बारे में पूछा जाएगा.

वहीं युवा बेरोजगार महासम्मेलन युवा बेरोजगारों की मांगो और सुझावों को रखने का एक सबसे बड़ा माध्यम होगा और चुनाव से पहले युवा बेरोजगार एकजुटता दिखाकर ऐलान करेंगे कि यह चुनाव रोजगार नौकरी और पेपर लीक के मुद्दे पर हो ना की जाति और धर्म के मुद्दे पर चुनाव हो.

इसके अलावा युवा बेरोजगार महासम्मेलन में महासंघ प्रदेश अध्यक्ष राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा करने के साथ आगामी रणनीति का भी ऐलान करेंगे.

(इनपुट- वीरेंद्र शेखावत)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *