Rajasthan: जयपुर वालों के लिए जरूरी खबर, अब RJ-60 की सीरीज में मिलेंगे वाहन

जयपुर में वाहनों को आरटीओ की ओर से अब नई सीरीज में नंबर जारी किए जाएंगे.

rto jaipur | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपने वाहनों से सफर करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खबर है. मिली जानकारी के मुताबिक जयपुर शहर वासियों के वाहनों के नंबरों को अब नई पहचान मिलने जा रही है जहां जयपुर शहर में पंजीकृत होने वाले वाहनों को अब आरटीओ की ओर से आरजे 60 सीरीज के नंबर दिए जाएंगे. बताया जा रहा है कि नंबरों की पुरानी सीरीज आरजे- 45 और आरजे-14 खत्म हो रही है ऐसे में आरटीओ की ओर से नई सीरीज जारी की गई है.

जानकारी के अनुसार फाइव सीटर वाहनों के लिए नए नंबरों की सीरीज उपलब्ध नहीं है और इसके साथ ही आरजे-14 जो दोपहिया वाहनों को दी जाती है उसके तहत भी नंबर खत्म हो रहे हैं ऐसे में अब आरजे-14 और आरजे-45 दोनों ही वाहनों के नंबर पंजीकरण व्यवस्था को खत्म कर आरजे-60 में वाहनों का पंजीकरण किया जाएगा.

RJ-60 में मिलेंगे वाहनों को नंबर

जयपुर आरटीओ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि जयपुर शहर में अब तक वाहनों के नंबर आरजे 45 में रजिस्टर्ड किए जा रहे थे लेकिन अब आरजे 45 की सीरीज खत्म होने के चलते नई सीरीज आरजे 60 में वाहनों को नंबर दिया जाएगा. दरअसल इससे पहले जयपुर शहर के आरजे 14 में वाहनों का पंजीकरण होता था लेकिन आरजे 14 भी पूरी होने के बाद आरजे 45 शुरू किया गया था. आरटीओ का कहना है कि अब से वाहनों का पंजीकरण आरजे 14 और आरजे 45 में नहीं किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *