जयपुर से हिंदुओं का पलायन! इस इलाके में लगे पोस्टर…लोगों का फूटा गुस्सा

जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके के कृष्णा कॉलोनी में कुछ घरों के बाहर ‘हिंदू पलायन को मजबूर’ के पोस्टर लगे हुए मिले हैं.

jop | Sach Bedhadak

जयपुर: राजधानी में बीते कुछ दिनों से हिंदुओं के पलायन के पोस्टरों ने बवाल कर रखा है जहां महज 15 दिनों में जयपुर में हिंदुओं के पलायन करने का दूसरा मामला सामने आया है. मिली जानकारी के मुताबिक ब्रह्मपुरी इलाके में कृष्णा कॉलोनी में कुछ घरों के बाहर ‘हिंदू पलायन को मजबूर’ के पोस्टर लगे हुए मिले जहां कई घरों के बाहर पोस्टरों में लिखा है कि ‘कृष्णा कॉलोनी निवासी- पलायन को मजबूर’. वहीं इसके साथ ही हवामहल के रामगढ़ क्षेत्र से हिन्दुओं का पलायन लगातार जारी जैसे पोस्टर घरों पर देखे जा सकते हैं. वहीं पोस्टरों में पलायन के लिए जिम्मेदार पार्षद और उनके पति अख्तर हुसैन और नगर निगम कर्मचारी-अधिकारी को बताया गया है.

मालूम हो कि जयपुर के सिटी इलाके में इससे पहले भी हिंदुओं के पलायन के पोस्टर देखे गए थे जिसके बाद खूब हंगामा हुआ था. बता दें कि शनिवार को सामने आया पूरा मामला ब्रह्मपुरी की कृष्णा कॉलोनी के वार्ड नंबर-12 का है जहां कॉलोनी के 50 से अधिक घरों के बाहर हिंदू पलायन के पोस्टर देखे गए. वहीं शनिवार को जब मामला उजागर हुआ तो कॉलोनी के लोग धरने पर बैठ गए जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची.

सड़क बनाने की मांग कर रहे लोग

दरअसल कृष्णा कॉलोनी के लोगों का पोस्टर लगाए जाने के बाद कहना है कि ये पोस्टर किसने लगाए हैं उन्हें जानकारी नहीं है लेकिन कुछ लोगों द्वारा यहां प्रताड़ना कर पलायन करवाया जा रहा है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन से वार्ता कर एक बिल्डिंग का निर्माण रुकवाया गया था और उसे तोड़ने के आदेश जारी हुए थे लेकिन आज तक कोई एक्शन नहीं हुआ है.

बता दें कि स्थानीय लोगों की मांग है कि पहले बिल्डिंग को तोड़ा जाए और उसके बाद सड़क को बनाया जाए. वहीं लोगों के विरोध के बाद एसीपी आमेर चन्द सिंह रावत ने सड़क का काम कल से शुरू करवाने का आश्वासन दिया है.

इधर बीजेपी हुई हमलावर

वहीं किशनपोल के बाद ब्रह्मपुरी में हिंदुओं के पलायन का मामला सामने आने के बाद बीजेपी ने फिर कांग्रेस पर हमला बोला है जहां भाजपा प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने बयान जारी कर कहा कि जब से हैरिटेज नगर निगम कांग्रेस ने बनाया है तब से समुदाय विशेष के पार्षद वहां बनना शुरू हुए हैं और इसके बाद बहुसंख्यक हिंदुओं का पलायन लगातार जारी है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पार्षदों पर प्रताड़ना के आरोप लग रहे हैं और क्षेत्र में आतंक का माहौल पैदा किया जा रहा है जिसके कारण लोग मजबूरन घर छोड़कर जाने को मजबूर हैं. रामलाल ने मांग कर कहा कि राजस्थान सरकार को हिंदुओं को प्रताड़ित करने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *