Jaipur: युवा बोर्ड के अध्यक्ष का गांधीवादी तरीका, पहलवानों के समर्थन में रखा एक दिन का उपवास

जयपुर में राजस्थान यूथ बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा ने पहलवानों के समर्थन में एक दिवसीय उपवास रखा.

sitaram lamba | Sach Bedhadak

जयपुर: देश की राजधानी दिल्ली में चल रहा पहलवानों का आंदोलन लगातार जारी है जहां भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर पहलवान जंतर-मंतर पर डटे हुए हैं. वहीं पहलवानों के समर्थन में देशभर से आवाजें उठ रही है जहां इसी कड़ी में सोमवाार को जयपुर में राजस्थान यूथ बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम लांबा ने एक दिवसीय उपवास रखा जहां उनके साथ राजस्थान यूनिवर्सिटी शोध छात्रसंघ अध्यक्ष और कई युवा मौजूद थे.

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में गांधीवादी तरीके से उपवास करते हुए लांबा ने बृजभूषण शरण के खिलाफ केंद्र सरकार से एक्शन लेने की मांग उठाई. मालूम हो कि इससे पहले लांबा दिल्ली में आंदोलनरत पहलवानों से मुलाकात भी करके आए थे. वहीं उपवास के दौरान लांबा ने अपने समर्थकों के साथ चरखा चलाकर सूत भी काता.

इधर, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि अमित शाह ने पहलवानों को निष्पक्षता से जांच करने का आश्वासन दिया है.

दबाई जा रही है बेटियों की आवाज : लांबा

उपवायस के दौरान लांबा ने कहा कि वर्तमान में देश में लोकतंत्र, संविधान और मानवीय मूल्यों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और देश की बेटियों की आवाज को कुचला जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिन बेटियों ने देश का गौरव दुनिया भर में बढाया आज वही बेटियां पिछले महीने भर से अन्याय के खिलाफ लड़ रही है. लांबा ने कहा कि पहलवानों के आवाज उठाने के बाद भी उनकी मांग पर पुलिस ने एफआईआर तक दर्ज नहीं की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *