काम के बदले महिला से ‘चमड़ी और दमड़ी’ मांगने वाले पर्यटन विभाग के अधिकारी को मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने किया बर्खास्त

भरतपुर जिले में महिला कलाकार से काम के बजाय अस्मत मांगने वाले क्लर्क को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने उसके पद से बर्खास्त कर दिया…

image 2023 03 25T152049.691 | Sach Bedhadak

भरतपुर जिले में महिला कलाकार से काम के बजाय अस्मत मांगने वाले क्लर्क को पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने उसके पद से बर्खास्त कर दिया है। महिला ने आरोपी क्लर्क पर छेड़छाड़ और काम के बदले अस्मत मांगने का मामला दर्ज करवाया था।

पर्यटन विभाग में क्लर्क है आरोपी

जिस महिला ने यह आरोप लगाया है वह राजस्थान के पर्यटन मंत्रालय की ओर से आयोजित समारोह में हिस्सा लेकर अपने परिवार का पालन पोषण करती है। महिला का कहना है कि वह जब पर्यटन विभाग में सहायक पर्यटन अधिकारी विशाल माथुर के पास काम के सिलसिले में बात करने गई तो उसने उससे पहले तो छेड़छाड़ कि फिर उससे कहा कि अगर उसे काम चाहिए तो उसे चमड़ी और दमड़ी दोनों देना होगा। यानी उसे उसकी अस्मत और पैसे भी देने होंगे।

काम के बदले मांगी अस्मत

महिला का कहना है कि इसके बाद से आरोपी क्लर्क विशाल माथुर कई दिनों से उसे परेशान कर रहा था। फिर एक बार जब वह एक कार्यक्रम का लेटर लेने के लिए पर्यटन विभाग के कार्यालय गई तो विशाल माथुर ने उसे लेटर नहीं दिया बल्कि उसका जबरन हाथ पकड़कर कुर्सी पर अपनी गोद में बैठा लिया और अश्लील हरकतें करने लगा। क्लर्क ने महिला से उसकी अस्मत की डिमांड तक कर डाली।

इसके बाद महिला कलाकार ने मथुरा गेट थाने पर आरोपी क्लर्क विशाल माथुर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में लग गई। लेकिन जब यह मामला पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने तुरंत आरोपी अधिकारी को बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *